दिल्ली में दो दिनों के लिए MCD कर्मियों ने खत्म किया हड़ताल

Last Updated 08 Feb 2016 03:46:13 PM IST

दिल्ली में एमसीडी के सफाई कर्मचारियों ने दो दिनों के लिए अपना हड़ताल वापस ले लिया है.


MCD कर्मियों ने खत्म किया हड़ताल (फाइल फोटो)

सोमवार को दिल्‍ली हाईकोर्ट की फटकार के बाद हडतालकर्मियों ने हड़ताल वापस लेने की घोषणा की है. लेकिन कर्मचारियों का कहना है उनकी मांग नहीं मानी जाती तो दो दिन के बाद वे फिर से हड़ताल शुरू कर देंगे.

हाईकोर्ट ने सोमवार को एमसीटी और दिल्ली सरकार को भी फटकार लगायी है. दिल्ली सरकार का कहना है कि उनके पास एमसीडी का एक भी पैसा बकाया नहीं है. एमसीडी का कहना है कि दिल्ली सरकार के पास एमसीडी का करोड़ो रुपये बकाया है.

दिल्ली सरकार पैसा देगी तो कर्मचारियों को भुगतान करेंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एमसीडी मे भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा था कि दिल्ली सरकार ने सारे बकाये चुका दिये हैं. एमसीडी वाले पैसा खा गये. सिसोदिया ने एमसीडी में पुन: चुनाव कराने की मांग भी की थी. आज एमसीडी कर्मचारियों की हड़ताल का 13वां दिन है.

इस बीच दिल्ली में कई जगहों पर कचरे का अंबार है. दिल्ली सरकार अपने स्तर से कुछ जगहों पर सफाई करवा रही है लेकिन अधिकतर जगह पर कचरे फैले हुए हैं.

सोमवार को हड़ताल वापसी की खबरों के बीच एक खबर ये भी आ रही है कि कर्मचारी संघ का एक और धड़ा अभी हड़ताल जारी रखने पर अड़ा हुआ है. जबकि कोर्ट का कहना है कि हड़ताल को ही गैरकानूनी घोषित कर दिया जाना चाहिए. सफाई कर्मचारियों ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment