एमसीडी को HC की फटकार, सरकार-MCD की लड़ाई से आम जनता को नुकसान

Last Updated 05 Feb 2016 05:27:56 PM IST

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सफाई कर्मचारियों की लगातार जारी हड़ताल को लेकर एमसीडी को कड़ी फटकार लगाई है.


दिल्ली को साफ-सफाई चाहिए न कि लड़ाई

हाईकोर्ट ने कहा कि शहर को साफ रखना उसकी जिम्मेदारी है और शहर में ऐसे हालात की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम की लड़ाई में दिल्ली की जनता परेशान है. लोगों को साफ-सफाई चाहिए न कि लड़ाई. एमसीडी को फटकार लगाते हुए कहा कि वह अपनी सफाई की जिम्मेदारी से भाग नहीं सकता है.

दोबारा सुनवाई करते हुए तीनों निगमों ने कोर्ट में कहा कि जनवरी तक की सैलेरी वह कर्मचारियों को दे चुके हैं. साथ ही निगमों के वकीलों ने कहा कि हम कर्मचारियों को काम पर वापस आने के लिए नोटिस भी जारी काट चुके हैं.

फिर कोर्ट ने कहा की इस मामले पर आप अब तक क्यों सोते रहे? आपको पता है कि ये कितना गंभीर मामला है. आप इस पर पूरी तरह से सक्रिय क्यों नहीं है? आपने अब तक कर्मचारियों से क्यों नहीं बात कि की जनवरी तक की सैलेरी मिलने के बाद भी वो अब तक क्यों हड़ताल पर हैं? उनकी दिक्कतें क्या हैं. हमे पूरा जवाब चाहिए .

कर्मचारियों से बात करके आइए कि वह हड़ताल कब खत्म कर रहे हैं और हमें 2 बजे तक बताइये. हम दोपहर 2.15 पर दोबारा सुनवाई करेंगे.

इससे पहले कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार और एमसीडी की लड़ाई के चलते लोग बेहद परेशान हो रहे हैं. ये एमसीडी की जिम्मेदारी है. शहर में ऐसे हालात की इजाजत कोर्ट नहीं दे सकता. याचिका लगायी गई है कि एक सप्ताह से ज्यादा होने पर भी न तो हड़ताल को खत्म किया गया न ही एस्मा लगाया गया.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को ही एमसीडी के तीनों मेयरों के बात की थी. इसके बाद उपराज्यपाल नजीब जंग से भी मुलाकात की. लेकिन यह सारी कवायद बेनतीजा रही. मेयरों ने दिल्ली सरकार से तत्काल 307 करोड़ रुपये की मांग की है. इस पर सिसोदिया ने केजरीवाल से चर्चा करने की बात कही है.

दिल्ली नगर निगम की हड़ताल को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। बीजेपी और आप में आरोप-प्रत्यारोप के बीच दिल्ली नगर निगम की एक यूनियन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2812 रुपये का ड्राफ्ट भेजेंगे. इतना ही नहीं, 2812 रुपये का एक और ड्राफ्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी भेजा जाएगा.

वहीं, दिल्ली में तीनों नगर निगमों के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल आज 10वें दिन भी जारी है. शुक्रवार की सुबह से प्रदर्शन के बीच पूरी दिल्ली में जगह-जगह कूड़ा बिखरा पड़ा है. भजनपुरा ने सफाई कर्मचारी सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

विरोध की कड़ी में सफाई कर्मचारियों ने शुक्रवार सुबह दिल्ली के कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा के आवास के बाहर प्रदर्शन किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment