रोड साइड ‘ड्रामे’ में हो गया मर्डर

Last Updated 29 Nov 2015 06:54:10 AM IST

दिल्ली जल बोर्ड के एक कर्मचारी की देर रात चाकू मारकर हत्या कर दी गई.


दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारी की हत्या

कत्ल की यह वारदात एक चोक सीवर को ठीक करने गए तीन बेलदारों के बीच शराब को लेकर हुए झगड़े का नतीजा बनी. तीनों सड़क पर झगड़ रहे थे, वहां से गुजर रहे चार लड़कों ने हस्तक्षेप किया. बात बिगड़ी और एक बेलदार की हत्या हो गई. अशोक विहार इलाके में हुई इस वारदात के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए. मृतक की पहचान 40 वर्षीय भारत भूषण के तौर पर हुई. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को नजदीकी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. पुलिस की जांच सीसीटीवी कैमरे पर फोकस है. इसके अलावा घटना के वक्त मृतक के साथ मौजूद दो लोगों से पूछताछ चल रही है. यह मामला भारत नगर थाना क्षेत्र का है.

पुलिस के मुताबिक भारत भूषण दिल्ली जलबोर्ड में बतौर बेलदार काम करते थे. शुक्रवार को अशोक विहार, शक्ति नगर एक्सटेंशन में सीवर बंद होने की शिकायत पर भारत भूषण गए थे. उनके साथ गजेन्द्र पाल और भगवान दास भी साथ थे. ये तीनों गजेन्द्र की मारुति वैन से वहां पहुंचे थे. यहां पहुंचने के बाद भगवान दास सीवर की सफाई के काम में जुट गया जबकि भारत भूषण और गजेन्द्र वैन में बैठ शराब पीने लगे.

काम खत्म करने के बाद भगवान दास भी यहां आ गया. जिसने शराब पी रहे दोनों से खुद के लिये भी दो पैग की डिमांड की. इस पर गजेन्द्र ने उसे शराब खत्म होने की बात कह दी. बस इसी बात को लेकर दोनों में कहासूनी हो गई. जिसके कुछ देर बाद भगवानदास गुस्से में वहां से चला गया. वे दोनों लोग अपने साथी को मनाने के लिये वैन लेकर उसके पीछे लग गए.

इन्होंने अशोका गार्डन के पास मेनगेट पर पैदल जाते वक्त अपने सहयोगी भगवानदास को मनाने के लिये कार रोक दी. इसे कार में बिठाने का ऑफर दिया गया. उसे समझाने की काफी कोशिश की गई लेकिन जब वह नहीं माना तो कार में जबरन खींचने का प्रयास किया गया. भगवान दास कार से बाहर निकलने के लिये हाथ पैर मारने लगा. उस वक्त दो बाइक पर सवार चार युवकों ने जब यह नजारा देखा तो उन्होंने इस घटनाक्रम को एक अपराध के रूप में महसूस किया. बाइक सवार युवकों ने मामले में दखल देते हुए भारत भूषण और गजेन्द्र से झगड़े की वजह जाननी चाही. इस पर दोनों नशे में धुत उन युवकों पर ही बरस गए.

नौबत गालीगलौच पर पहुंच गई. तभी बाइक सवार युवकों ने भारत भूषण पर चाकू से हमला कर दिया जबकि बाकी दोनों लोग भगवान दास और गजेन्द्र वहां से जान बचाकर भाग निकले. जांघ में चाकू लगने के बाद भारत भूषण वहीं सड़क पर गिर गया. इसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए. वहीं पास में एक गार्ड ने खून से लथपथ हालत में देख इस घायल को देख पुलिस को मामले की सूचना दी. गंभीर हालत में उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया.

जिसे बाद में एम्स ट्रॉमा सेंटर रैफर कर दिया. लगभग साढे तीन घंटे चले इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. जांघ की नस फट जाने के कारण खून ज्यादा बह गया था, जिस कारण डॉक्टर उसकी जान नहीं बचा सके. घटना से नाराज भारत भूषण के परिजनों ने सड़क पर शव रख पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment