लांबा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी, BJP विधायक दिल्ली विधानसभा से निलंबित

Last Updated 25 Nov 2015 10:02:16 AM IST

भाजपा विधायक ओ पी शर्मा को आप विधायक अलका लांबा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने पर मंगलवार को दिल्ली विधानसभा से दो दिन के लिए निलंबित कर दिया गया.


लांबा पर टिप्पणी, MLA निलंबित (फाइल फोटो)

उनकी इस टिप्पणी पर सदन की कार्यवाही में बाधा आयी.

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने शर्मा को गुरुवार तक के लिए निलंबित कर दिया जबकि आप की महिला विधायकों की मांग थी कि उन्हें स्थायी रूप से निलंबित किया जाए और वह यात्रा विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता माफी मांगें.

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इन टिप्पणियों को लेकर हैरानी जतायी और आशा व्यक्त की कि भाजपा उरनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा विधायक ओ पी शर्मा द्वारा एक महिला विधायक के खिलाफ इस्तेमाल की गयी भाषा से मैं स्तब्ध हूं. दो दिन पहले भी उन्होंने एक महिला विधायक के खिलाफ अभद्र बात कही थी. आशा है कि भाजपा उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.’’

शर्मा के विवादास्पद बयान पर हो-हल्ले के चलते मंगलवार सदन में दो प्रस्तावित विधेयक पेश नहीं किये जा सके. इसके अलावा नियम 280 के तहत प्रश्न भी नहीं पूछे गए.

शर्मा ने यह टिप्पणी शहर में बेघर लोगों और रैन बसेरों पर चर्चा के दौरान की. चर्चा भाजपा के विजेन्द्र गुप्ता के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए शुरू हुई थी.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार की घटना को विधानसभा के इतिहास में ‘शर्मनाक’ करार दिया है और कहा कि शर्मा या विपक्ष के नेता माफी मांगें.

भाजपा विधायक का विरोध करते हुए आप की पांच महिला विधायक- लांबा, बंदना कुमारी, राखी बिड़ला, भावना गौर और प्रमिला टोकस आसन के समीप आ गयीं और शर्मा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगीं.

भाजपा के गुप्ता ने आरोप लगाया कि आप विधायक अमानतुल्लाह और लांबा ने उन्हें और शर्मा को थप्पड़ मारने की कोशिश की लेकिन अध्यक्ष ने इस आरोप को बेबुनियाद करार दिया.

अध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दो दिन पहले भी शर्मा ने खबरिया चैनल पर लांबा के खिलाफ अपमानजनक बात कही थी. महिला विधायकों ने उनके खिलाफ शिकायत की. उन्होंने मंगलवार को भी लांबा के विरूद्ध भद्दी भाषा का इस्तेमाल किया.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन्हें गुरुवार तक के लिए निलंबित करता है. मैं सरकार के सुझाव पर गुरुवार को अंतिम निर्णय लूंगा कि शर्मा का मामला विधानसभा की आचार समिति के पास भेजा जाना चाहिए.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment