केजरीवाल ने कहा, देश में राजनीति के दो मॉडल हैं

Last Updated 09 Oct 2015 04:20:15 PM IST

दादरी में हाल में हुई त्रासद घटना के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में कुछ राजनीतिक दल युवा शक्ति को अशिक्षित और बेरोजगार बनाए रखकर उनका इस्तेमाल दंगे भड़काने और नफरत फैलाने के लिए कर रहे हैं.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय राजनीति में उभर रहे दो राजनीतिक मॉडलों में से यह एक मॉडल है जबकि दूसरा आम आदमी पार्टी का है जो देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम कर रही है. अब यह फैसला लोगों को करना है कि वे किस मॉडल का समर्थन करते हैं.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘देश में दो तरह के राजनीतिक मॉडल उभर रहे हैं. आपको यह फैसला करना है कि आप किस मॉडल का समर्थन करते हैं. पहली तरह के मॉडल के तहत युवा शक्ति को अशिक्षित और बेरोजगार रखकर उनका इस्तेमाल दंगे भड़काने और नफरत फैलाने में किया जाता है. कुछ दल इस मॉडल की राजनीति कर रहे हैं. दूसरा मॉडल युवा शक्ति को शिक्षित करने और उन्हें कौशल सिखाकर रोजगार दिलाने और उनकी ऊर्जा का सकारात्मक इस्तेमाल करने का है. आप इस दूसरे मॉडल की राजनीति कर रहा है जिसका उद्देश्य भारत को एकता के सूत्र में पिरोना है.’’

दादरी के बिसहड़ा में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाले गए मोहम्मद अखलाक के परिवार से पिछले हफ्ते मिलने गए केजरीवाल ने हाल में ‘जहरीले राजनेताओं ’और ‘गंदी राजनीति’ को सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार ठहराया था.

उन्होंने कहा कि सिर्फ आम आदमी ही देश को इस कपटपूर्ण एजेंडा से बचा सकता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment