दादरी हत्याकांड पर केजरीवाल का रेडियो संदेश, कहा-वोट की राजनीति ने भंग कर दिया दो समुदायों का सद्भाव

Last Updated 07 Oct 2015 11:50:41 AM IST

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोयडा में दादरी हत्याकांड को लेकर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक रेडियो संदेश जारी कर किया है.


केजरीवाल का रेडियो संदेश, कहा-वोट की राजनीति ने भंग कर दिया दो समुदायों का सद्भाव (फाइल फोटो)

रेडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा कि दादरी की घटना ने देश को हिलाकर रख दिया है. यह मात्र चंद नेताओं के कारण हो रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद लोगों से अपील कर रहे हैं कि लोग 'ज़हरीले नेताओं की बातों में न आएं...'

संदेश में केजरीवाल ने कहा कि 70 साल से बिसहाड़ा गांव में दो समुदाय सद्भाव के साथ रह रहे थे जिसे कुछ नेताओं ने वोट की राजनीति करके भंग कर दिया. उन्होंने कहा कि नेताओं का क्या है वह मामले को भड़कायेंगे और अपने घर चले जायेंगे. अंत में इसमें नुकसान आम आदमी का होता है.

केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों दादरी में एक मुस्लिम व्यक्ति की हत्या कर दी गयी जिसके बाद पुलिस ने कुछ हिंदू लड़कों को गिरफ्तार किया. इससे दोनों समुदाय के लोगों को नुकसान हुआ है.

उन्होंने कहा कि अब तो दंगा भड़काने का तरीका भी पुराना हो गया है. दिल्ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि नेताओं की इस राजनीति से केवल आम आदमी ही बचा सकता है. मैं आम आदमी से आग्रह करता हूं कि वह इस प्रकार की घटना को रोकने में मदद करें.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोएडा के दादरी इलाके में जाकर मोहम्मद अखलाक के परिवार के लोगों से मुलाकात की थी. हालांकि वहां उन्हें गांव वालों के रोष का सामना पड़ा था.उन्हें गांव में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली थी जिसके बाद उन्हें गांव के बाहर गेस्ट हाऊस में ठहरना पड़ा था.

परिजनों से मिलने के बाद केजरीवाल ने कहा था कि यहां जो कुछ हुआ वह बहुत गलत हुआ. यह इंसानियत के खिलाफ था. इस घटना की जितनी भी निंदा की जाये वह कम है.

किसी भी नेता या पार्टी का नाम लिए बिना तैयार किए गए इस विज्ञापन में मीडिया से भी अपील की गई है कि चंद नेताओं के ज़हरीले बयान दिखाना बंद कीजिए. दिल्ली सरकार का यह विज्ञापन रेडियो और टीवी दोनों पर जारी किया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment