एक महिला, नौ महीने और रेप की तीन एफआईआर

Last Updated 03 Oct 2015 02:50:09 AM IST

रैनबसेरे में रहने वाली एक महिला को जिस अधेड़ उम्र के एमबीबीएस डॉक्टर ने सहारा दिया, वही उसके लिये सबसे बड़ी जान की दुश्मन बन गयी.


रेप कि शिकायत की महिला ने कराई डाक्टर पर तीन एफआईआर दर्ज

इस साल जनवरी माह से अब तक यह महिला डॉक्टर के खिलाफ एक ही थाने में रेप के तीन मुकदमे दर्ज करवा चुकी है. दो केस में डॉक्टर को अग्रिम जमानत मिल गई लेकिन अब वह तीसरे मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए फिर से बेल लेने की कवायद में जुटा है. वर्तमान में स्थिति यह है कि जो डॉक्टर घर का मालिक था, वही अब वहां जाने से बच रहा है. कानून के दायरे में बंधे होने की वजह से पुलिस महिला की ओर से शिकायत मिलने पर हर बार एफआईआर दर्ज करने के लिए मजबूर है. यह मामला वसंत विहार थाना क्षेत्र का है.

दक्षिण जिला के एक पुलिस अधिकारी ने बताया करीब 58 वर्षीय एमबीबीएस डॉक्टर वसंत विहार एरिया में रहता है. वह दिल्ली सरकार की एक डिस्पेंसरी में सीनियर डॉक्टर है. उसकी पत्नी का निधन हो चुका है, जबकि बच्चे विदेश में रहते हैं. लगभग दो साल पहले तक एक महिला रैनबसेरे में रहती थी. उसका चार साल का बेटा है. दो साल पहले यह महिला अपने बेटे के बीमार होने पर दवाई लेने इस डॉक्टर के पास गई थी. जब भी बच्चे को कोई परेशानी होती तो वह इसी डॉक्टर के पास जाती. बेटे का इलाज कराने के दौरान महिला ने डॉक्टर से जान पहचान बना ली और फिर खुद की आर्थिक स्थिति खराब होने का रोना रो दिया. इस पर डॉक्टर ने महिला को अपने ही घर काम पर रख लिया. बकायदा, महिला को रहने के लिए एक सव्रेंट क्वाटर भी दिया गया. डेढ़ साल तक दोनों एक ही घर में साथ रहे.

इस बीच दोनों के बीच रुपयों को लेकर और डॉक्टर द्वारा किसी महिला से बात करने के मुद्दे पर कई बार झगड़ा भी हुआ. इस साल जनवरी में महिला ने सौ नंबर पर कॉल कर डॉक्टर के खिलाफ रेप का इल्जाम लगा दिया. हालांकि, बाद में पुलिस के सामने दोनों के बीच समझौता हो गया. कुछ दिनों बाद ही 11 जनवरी को 40 साल की इस महिला ने वसंत विहार थाने में डॉक्टर के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज करवा दी. यह पता चलते ही डॉक्टर फरार हो गया. वह कोर्ट से मामले में अग्रिम जमानत ले आया. 30 मार्च को यह डॉक्टर जमानत मिलने के बाद अपने घर गया.

यहां वह कपड़े व कुछ सामान लेने के लिए आया था. 8 अप्रैल को एक बार फिर महिला ने डॉक्टर पर रेप का आरोप लगा दिया. मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने दूसरी बार फिर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. दूसरी बार भी इस डॉक्टर को जमानत मिल गई. वह जेल जाने से फिर बच गया. डर के कारण डॉक्टर ने घर से दूरी बना ली और रैनबसेरे में रहने वाली यह महिला घर की मालकिन बन गयी. बृहस्पतिवार को डॉक्टर कुछ फाइलें लेने के लिए घर आया. महिला ने तीसरी बार फिर डॉक्टर को कटघरे में खड़ा कर दिया.

आरोप लगाया कि शुक्रवार तड़के डॉक्टर ने महिला के साथ जबरदस्ती रिलेशन बनाए. शिकायत मिलने पर पुलिस ने तीसरी बार फिर से डॉक्टर के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया. सूत्रों का कहना है कि इस महिला का पहले पति से अबतक तलाक नहीं हुआ है. महिला चाहती है कि डॉक्टर उसके साथ शादी करे ताकि वह कानूनी तौर पर उसकी पत्नी बन सके. जिला के पुलिस उपायुक्त प्रेमनाथ ने इस महिला द्वारा तीन बार डॉक्टर पर दर्ज कराये गए रेप के आरोप की पुष्टि की है. उनका कहना है कि अभी डॉक्टर को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, मामले की जांच जारी है.

नीरज आर्या
लेखक


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment