डेंगू संकट: दिल्ली सरकार ने 14 चिकित्सकों को नोटिस दिया

Last Updated 02 Oct 2015 11:16:16 PM IST

दिल्ली में 37 लोगों की जान ले चुके डेंगू संकट के बने रहने के बीच स्थानीय सरकार ने सरकारी अस्पतालों के उन 14 चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है जो ड्यूटी के दौरान \'सोते अथवा इधर-उधर घूमते\' पाए गए थे.


डेंगू संकट पर 14 चिकित्सकों को नोटिस (फाइल फोटो)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हाल ही में रात के समय कई अस्पतालों का दौरा कर डेंगू से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया था. इसके बाद काम में लापरवाही को लेकर चिकित्सकों को नोटिस दिया गया.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, \'\'स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने डेंगू से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रात 11 बज कर 45 मिनट से सुबह छह बजे के बीच अस्पतालों का दौरा किया था तथा इस दौरान पाया कि ड्यूटी पर होने के बावजूद कुछ चिकित्सक सो रहे हैं.\'\'

अधिकारी ने कहा, \'\'सात अस्पतालों के 14 चिकित्सकों को इस संदर्भ में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.\'\'

विभाग उनके जवाब का इंतजार कर रहा है और जवाब मिलने के बाद कार्रवाई के बारे में विचार कर सकता है.

अरूणा आसफ अली, दीप चंद बंधु, बाबू जगजीवन राम, आचार्य श्री भिक्षु, सरदार वल्लभ भाई पटेल, संजय गांधी मेमोरियल और बाबा साहब अंबेडकर अस्पतालों के 14 चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है.

उधर, राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने 400 नए बेड खरीदे हैं जिन्हें जल्द ही शहर के अस्पतालों में लगा दिया जाएगा.

नगर निकाय अधिकारियों के अनुसार, डेंगू से मरने वालों का आधिकारिक आंकड़ा 25 का है, जबकि अस्पतालों ने अब तक 37 लोगों की मौत को रिपोर्ट किया है. अब कुल 6,486 मामले सामने आए हैं जो 2010 के 6,259 के आंकड़े से कहीं अधिक हैं.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment