हड़ताल से बैंकों में कामकाज प्रभावित

Last Updated 02 Sep 2015 12:48:33 PM IST

केन्द्र की आर्थिक नीतियों के खिलाफ 10 केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा किए गए राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बुधवार को बैंकों में सामान्य कामकाज प्रभावित हुआ.


हड़ताल से बैंकों में कामकाज प्रभावित

हालांकि एसबीआई, इंडियन ओवरसीज बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक के कर्मचारी इस आंदोलन से दूर हैं.
   
आल इंडिया बैंक एंप्लाईज एसोसिएशन के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने बताया, ‘सरकार की प्रो-कॉरपोरेट नीतियों के खिलाफ सार्वजनिक क्षेत्र के 23 बैंक, निजी क्षेत्र के 12 बैंक, 52 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एवं 13,000 से अधिक सहकारी बैंक आज हड़ताल में शामिल हुए हैं.’
   
उन्होंने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत दस लाख कर्मचारियों में से आधे से अधिक हड़ताल का समर्थन कर रहे हैं. सरकारी बैंकों में एसबीआई और इंडियन ओवरसीज बैंक हड़ताल में शामिल नहीं हैं, जबकि निजी क्षेत्र में एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और यस बैंक हड़ताल में शामिल नहीं हैं.
  
वेंकटचलम ने कहा कि यस बैंक हड़ताल में इसलिए शामिल नहीं हुआ क्योंकि वहां कोई ट्रेड यूनियन नहीं है.
  
इस हड़ताल से जहां चेक, ड्राफ्ट आदि समाशोधन का कार्य प्रभावित हुआ है, वहीं बैंकों द्वारा एटीएम मशीनों में नकदी भरकर रखे जाने से एटीएम सामान्य रूप से परिचालन कर रहे हैं.
   
हड़ताल में शामिल हुए निजी बैंकों में फेडरल बैंक, कर्नाटक बैंक, करूर वैश्य बैंक, कोटक महिन्द्रा बैंक, कैथोलिक सीरियन बैंक, धनलक्ष्मी बैंक और रत्नाकर बैंक प्रमुख हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment