केजरीवाल के घर के बाहर कांग्रेस का थाली पीट प्रदर्शन

Last Updated 31 Aug 2015 06:08:44 AM IST

दिल्ली में बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में दिल्ली के हजारों कार्यकर्ता व तमाम कांग्रेसी नेता सड़क पर उतर आये और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर थाली पीट प्रदर्शन किया.


केजरीवाल के घर के बाहर कांग्रेस का थाली पीट प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए माकन सहित कांग्रेस के तमाम नेताओं ने केजरीवाल सरकार पर जमाखोरों को संरक्षण देने तथा दिल्ली की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर पूर्व विधायक, पूर्व सांसद व प्रदेश स्तरीय नेता व कार्यकर्ता हाथों में खाली थालियां लेकर मुख्यमंत्री आवास की ओर रवाना हुए.

मुख्यमंत्री के आवास से पूर्व ही पुलिस ने बेरिकेड लगाकर रोक लिया जिस पर प्रदशर्नकारियों ने वहीं घंटों तक प्रदर्शन कर केजरीवाल सरकार की आलोचना की. अजय माकन के अलावा पूर्व सांसद सज्जन कुमार, महाबल मिश्रा व  रमेश कुमार, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री हारुन यूसूफ, श्रीमती किरण वालिया, डा0 नरेन्द्र नाथ, प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता श्रीमती शर्मिष्ठा मुखर्जी, पूर्व विधायक मालाराम गंगवाल, अनिल भारद्वाज, बलराम सिंह तंवर, हरी शंकर गुप्ता, भीष्म शर्मा, रविन्दर सिंह मारवाह, वीर सिंह धींगान, देवेन्द्र यादव, जसवंत राणा, दयानन्द चंदेला, विजय सिंह लोचव, प्रहलाद सिंह साहनी, कुंवर करण सिंह, नन्द किशोर, ब्रहम दव, कांग्रेस नेता चतर सिंह, जगजीवन शर्मा, एडवोकेट सुनील कुमार, दिल्ली नगर निगम में विपक्ष के नेता  मुकेश गोयल, फरहाद सूरी, वरयाम कौर, निगम पाषर्द अजीत यादव, दिल्ली सेवादल के मुख्य संगठक दिनेश त्यागी व तस्वीर सोलंकी आदि नेताओं ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए जहां दिल्ली सरकार व उनके विधायकों के भ्रष्टाचार की पोल खोली वहीं केजरीवाल पर दिल्ली की जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाया. 

प्रदर्शनकारी  आम आदमी को लूटा है, केजरीवाल झूठा है के नारे लगा रहे थे. प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने अपने संबोधन में का कि आज का थाली पीट प्रदर्शन  अरविन्द केजरीवाल को कुम्भकरणी नींद से जगाने के लिए किया गया है क्योंकि दिल्ली में मंहगाई आसमान छू रही है और अरविन्द केजरीवाल हाथ पर हाथ रख कर बैठे हैं.

दालों व सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं और प्याज तो 80 से 100 रुपये प्रतिकिलों मिल रही है.  उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की दुहाई  केजरीवाल देते थे लेकिन उनके तीन-तीन विधायक जिनमें कानून मंत्री भी शामिल हैं, जेल की हवा खा चुके हैं. परंतु केजरीवाल ने तीनों दागी विधायकों पर अभी  तक कोई कार्यवाही नहीं की है. उन्होंने केन्द्र सरकार की भी आलोचना की. 

उन्होंने तीनों दिल्ली नगर निगमों में विधानसभा सभा चुनाव की वजह से खाली हुई 13 सीटों पर चुनाव कराने की मांग करते हुए सभी वार्डों में थाली पीट प्रदर्शन जारी रखने का एलान किया.  उन्होंने कहा कि हमारा संघर्ष दिल्ली की जनता को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर जारी रहेगा. 
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment