बिजली कंपनियां कार्यशैली में लाएं बदलाव : केजरीवाल

Last Updated 31 Aug 2015 05:44:47 AM IST

दिल्ली में बिजली वितरण कंपनियों फर्जी बिजली चोरी मामले में जान बूझकर दर्ज न करें.




बिजली कंपनियां कार्यशैली में लाएं बदलाव.

कंपनियां ऐसे प्रशिक्षित लोगों को मीटर रीडिंग के लिए रखे जो जनता के साथ विनम्र व्यवहार कर सके. यह बात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कही. वह विनोदनगर पटपड़गंज में स्थित बद्रीविशाल पार्क में आयोजित बिजली बिल समस्या निवारण कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम शुरू होने से मुख्यमंत्री ने बंद्र विशाल मंदिर जाकर भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए. इस अवसर पर उनके साथ उपमुख्य मंत्री मनीष सिसोदिया और ऊर्जा मंत्री सतेंद्र जैन भी थे. कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, ऊर्जा मंत्री सतेंद्र जैन,ऊर्जा सचिव व बिजली वितरण कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

केजरीवाल ने कहाकि बिजली वितरण कंपनियां झूठे बिजली चोरी के मामले दर्ज करना बंद करे अगर उनका कोई अधिकारी फर्जी मामला दर्ज करता है तो उसे नौकरी से निकाल दे.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के दौरान भ्रष्टाचार होता था, लेकिन अब सरकार में भ्रष्टचार नहीं होता है इसलिए अब इस तरह के कार्य करना बंद करें. उन्होंने कहा कि दिल्ली में महंगी बिजली की पूर्व सरकार द्वारा 30 वर्ष के लिए ऊंची दर पर बिजली आपूर्ति के लिए किए गए अनुबंध के कारण है. केजरीवाल ने कहाकि वह प्रधानमंत्री से 30 वर्ष के अनुबंध को समाप्त करने की मांग कर चुके हैं. जैसे ही अनुबंध समाप्त होगा वैसे ही सस्ती बिजली आपूर्ति का अनुबंध दिल्ली सरकार कर लेगी.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहाकि बिजली वितरण कंपनियां अघोषित बिजली कटौती करना भी बंद करें और तेज भागते मीटरों को बदलने का कार्य करें. उन्होंने कहाकि तेज मीटरों के कारण बिजली उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त भार पड़ रहा है. उन्होंने कहाकि बिजली कंपनियां आम आदमी के साथ न्याय करें अन्यथा दिल्ली में बिजली वितरण कंपनियों फर्जी बिजली चोरी मामले में जान बूझकर दर्ज न करें.

सरकार कड़े कदम उठाने को मजबूर होगी. ऊर्जा मंत्री सतेंद्र जैन ने कहाकि बिजली चोरी के सबसे अधिक मामले पूर्व दिल्ली में ही दर्ज हैं. कई बार बिजली वितरण कंपनियों की गल्ती से मीटर खराब हो जाते हैं और वह भार भी उपभोक्ताओं पर बिजली कंपनियों ने डाल कर लाखों रुपए की वसूली उपभोक्ताओं से कर रही है. 

पूर्वी दिल्ली के पटपड़गज में बिजली बिल विवाद समाधान स्कीम लांच के अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (ऊपर) कार्यक्रम में उपस्थित लोग (नीचे).

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment