शुक्रवार को 31.75 लाख यात्रियों ने मेट्रो में किया सफर

Last Updated 30 Aug 2015 04:07:52 AM IST

शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो ने 31.75 लाख यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाकर एक नया कीर्तिमान बनाया.


रक्षा बंधन के दिन दिल्ली की मेट्रो में रिकार्ड भीड़ दर्ज की गई.

शनिवार को रक्षाबंधन पर्व पर शाम 8 बजे तक 18.54 लाख यात्रियों ने मेट्रो में सफर किया. एक दिन में 31.75 लाख लोगों को सफर कराकर मेट्रो ने अपना ही रिकार्ड तोड़ दिया. पिछले साल रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर 25.5 लाख लोगों ने सफर किया था.
राजधानी में मेट्रो विस्तार के साथ-साथ मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. दरअसल राजधानी की सड़कों पर जाम तथा प्रदूषण के चलते अधिकतर यात्री मेट्रो में ही सफर करना पसंद करते हैं. त्योहार के दिनों में मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. शुक्रवार को राजधानी की सभी लाइनों पर मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की जबर्दस्त भीड़ दिखाई दी. जहां स्टेशनों पर यात्रियों का सैलाब दिखाई दिया वहीं ट्रेनों में भी यात्रियों को चढ़ने की जगह नहीं मिल रही थी.
मेट्रो में उमड़ी इस भीड़ ने मेट्रो के नाम यात्रियों की संख्या का एक नया रिकार्ड कर दिया. मेट्रो प्रशासन के अनुसार शुक्रवार को कुल 31.75 लाख लोगों ने मेट्रो की यात्रा की. इससे पूर्व इतनी बड़ी संख्या में एक दिन में मेट्रो यात्रियों की संख्या नहीं रही.
पिछले वर्ष रक्षाबंधन पर्व से एक दिन पूर्व मेट्रो में 25.5 लाख लोगों ने यात्रा की थी तथा रक्षा बंधन पर्व के दिन 21.8 लाख लोगों ने यात्रा की थी. मेट्रो प्रशासन के अनुसार शनिवार को रक्षाबंधन पर्व पर भी अन्य सामान्य दिनों की अपेक्षा मेट्रो ट्रेनों में भीड़ रही और शाम 8 बजे तक कुल 18.54 लाख लोगों ने मेट्रो में सफर किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment