आवारा कुत्तों ने मासूम को नोंच कर मार डाला

Last Updated 05 Aug 2015 05:30:21 AM IST

राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में एक दर्दनाक घटना में सात साल के बच्चे की मौत हो गई.


मामून अंसारी (फाइल फोटो)

आवारा कुत्तों ने उसे नोंच डाला. मंगलवार दिन में हुई इस घटना के बाद अचेतावस्था में बच्चे को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतक की पहचान मामून अंसारी (7) के तौर पर हुई. इस बीच बच्चे के परिजनों ने प्राइवेट अस्पताल के सामने कुछ देर हंगामा भी किया. आरोप है कि यह अस्पताल बच्चे की बॉडी देने से पहले उनसे रुपयों की मांग कर रहा था. बहरहाल, बुधवार को बच्चे का पोस्टमार्टम एम्स में होगा.

दक्षिण पूर्वी जिला के एक पुलिस अधिकारी ने बताया मामून परिवार के साथ झुग्गी पहाड़ी, नूर नगर में रहता था. उसके पिता मो. साकिब अंसारी रिक्शा चलाते हैं. पांच भाई बहनों के बीच वह तीसरे नंबर का था. मंगलवार दिन में करीब बारह बजे मामून कुछ बच्चों के साथ घर के नजदीक पहाड़ी इलाके में खेल रहा था. तभी वहां कुछ आवारा कुत्ते आ गए. मामून के खेलते वक्त अचानक से एक कुत्ते ने उसकी तरफ झपट्टा मार गर्दन दबोच ली. डर के मारे वहां से दूसरे बच्चे भाग गए.

इसके बाद वहां मौजूद कुत्तों ने इस मासूम को नोंचना शुरू कर दिया. जैसे ही साथ खेल रहे बच्चों ने घटना की खबर आसपास मौजूद लोगों को दी वे एकदम से मौके पर पहुंच गए. बच्चे को कुत्तों के चुंगल से छुड़ा उसे जख्मी हालत में नजदीकी प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस बीच पुलिस को मामले की सूचना मिल गई.

आरोप है कि निजी अस्पताल ने बच्चे को प्राथमिक इलाज करने के नाम पर पीड़ित परिजनों से कुछ रुपयों की मांग की. इससे गुस्साए लोगों ने अस्पताल के बाहर हंगामा करना शुरू कर दिया. पुलिस द्वारा हस्तक्षेप करने पर मामला शांत हुआ. इसके बाद बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स  भेज दिया गया. पुलिस अधिकारी का कहना है कि अभी घटना के मद्देनजर कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है. मामले की जांच जारी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment