तिहाड़ जेल में सुरंग बनाकर दो कैदी फरार, एक गिरफ्तार

Last Updated 29 Jun 2015 11:10:22 AM IST

देश की सबसे सुरक्षित जेलों में तिहाड़ से दो कैदी फरार हो गये. उनमें से एक भागते समय पकड़ा गया जबकि दूसरा अब तक फरार है.


तिहाड़ जेल में सुरंग बनाकर कैदी फरार (फाइल फोटो)

तिहाड़ के जेल नंबर 7 से दीवार के पास कैदियों ने सुरंग खोदी और फिर भागने में कामयाब हुए. सुरंग को खोदने के लिए मजबूत औजारों का इस्तेमाल किया गया.

पुलिस जांच कर रही है कि उन्हें यह औजार कहां से मिले. इसके अलावा ड्यूटी पर उस समय रहे पुलिस वालों से भी पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा दूसरे जेलों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.
 
पुलिस ने एक कैदी को भागते समय पकड़ लिया. जबकि दूसरा कैदी अब तक फरार है. पुलिस सूत्रों के अनुसार दूसरा कैदी बेहद खतरनाक है.

यह मामला शनिवार का है जब तिहाड़ की जेल नंबर 7 में बंद जावेद और फैजान ने पहले जेल नंबर 7 की दीवार फांदी और फिर जेल नंबर 8 की दीवार तोड़कर उसमें सुरंग बनाकर बाहर निकल गए. जेल 8 से लगे नाले से जावेद तो फरार होने में कामयाब रहा लेकिन फैजान को दबोच लिया गया.

शनिवार को ही कैदियो की गिनती के वक़्त इनके फरार होने की बात सामने आई. जावेद दक्षिण दिल्ली से चोरी के एक मामले में पिछले क़रीब दो महीने से जेल में बंद था. जबकि पुलिस फैजान के रिकॉर्ड की जांच कर रही है.

जेल प्रशासन ने हरिनगर थाने में रविवार रात 11 बजे मामला दर्ज करवाया है. हरिनगर पुलिस ने टीम गठित करके जावेद की तलाश शुरू कर दी है और मामले की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि यह पहली घटना नहीं जब तिहाड़ जैसे अत्यधिक सुरक्षा वाले जेल से कोई कैदी फरार हुआ. इससे पहेल भी चार्ल्स शोभराज जैसे कई कैदी यहां से फरार होने में कामयाब हुए है. इन कैदियों के बाद तिहाड़ अपनी सुरक्षा को लेकर और सजग होता है लेकिन हर बार कैदी इस सुरक्षा में सेंध लगा देते है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment