राजधानी में तेज आंधी और बारिश से गर्मी और लू से मिली राहत

Last Updated 02 Jun 2015 05:31:02 AM IST

पिछले एक पखवाड़े से भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से जूझ रहे दिल्ली के लोगों को राहत मिली.


राजधानी में सोमवार की शाम को तेज हवा के साथ बारिश होने पर सड़क पर जमा पानी से गुजरते वाहन.

सोमवार शाम के वक्त चली तेज आंधी और हल्की बारिश के बाद आसमान पर पहुंचा तापमान धड़ाम से नीचे गिर गया.

यहां का जहां औसत अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़कर 37 डिग्री से. दर्ज किया गया वहीं दूसरी ओर रात आठ बजे यहां का तापमान गिरकर महज 32 डिग्री से. रह गया. सुबह का तापमान सामान्य से 2 डिग्री से.नीचे गिरकर 25.9 डिग्री से. दर्ज किया गया.

पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से दो चार हो रहे दिल्ली के लोगों को सोमवार को भारी राहत मिली. सुबह से ही मौसम का मिजाज नरम था. पूरे दिन आसमान में बादलों के छाये रहने की वजह से धूप की तपिश से लोगों को राहत मिली. वहीं शाम होते ही मौसम का रंग बदलना शुरू हुआ और देखते-देखते हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई. कुछ एक इलाकों में बौछारें भी पड़ीं लेकिन इसी बीच तेज आंधी से बूंदाबांदी थम गई.

मौसम विभाग के अनुसार भीषण गर्मी के सीजन में पहली बार अधिकतम तापमान औसत से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले दो दिनों तक दिल्ली के मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना जतायी है. बुधवार को यहां का अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा.

आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे और कुछ एक इलाकों में बूंदाबांदी तो कही बौछारें पड़ सकती हैं. इसके साथ ही तेज हवाओं के चलने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने मौसम में आये बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना बताया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment