पीड़िता ने कहा, सामने आकर स्पष्टीकरण क्यों नहीं दे रहे हैं कुमार विश्वास

Last Updated 04 May 2015 03:03:16 PM IST

एक महिला के साथ कथित संबंधों को लेकर निशाने पर आए आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है.


'सामने आकर खुलासा क्यों नहीं कर रहे विश्वास'

इस बीच, शिकायत करने वाली महिला ने कहा कि वह केवल इतना चाहती हैं कि कुमार विश्वास इस मामले में स्पष्टीकरण दें.

दिल्ली महिला आयोग ने महिला की शिकायत के बाद विश्वास को समन भेज कर मंगलवार को उन्हें आयोग के समक्ष पेश होकर सफाई पेश करने का निर्देश दिया है. आयोग की एक टीम जांच के लिए अमेठी भी जाएगी.

उन्होंने कहा कि उस महिला ने चार लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करायी है. महिला की शिकायत है कि उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह गंदी राजनीति कर रही है.

विश्वास ने कहा कि उस महिला ने उन्हें मेल किया था जिसमें उन्हें भैया कहकर संबोधित किया गया था. उन्होंने कहा, मेल में महिला ने लिखा था कि भैया मैंने शिकायत कर दी है. अब मुझे आगे क्या करना चाहिए.’’

आप नेता ने मीडिया को भी नसीहत देते हुए कहा कि उसे तथ्यहीन और गलत खबर चलाने से परहेज करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मीडिया में गलत खबरें चलाई जा रही हैं लेकिन ऐसे लोग भूल जाते हैं कि उनके भी परिवार है. यह हमें बदनाम करने की कोशिश है लेकिन हम ऐसी गंदी राजनीति के सामने हार मानने वाले नहीं हैं.

इस बीच शिकायत करने वाली महिला ने कहा कि वह न तो भाजपा की एजेंट है और न ही कांग्रेस की. वह केवल इतना चाहती हैं कि कुमार विश्वास इस मामले में स्पष्टीकरण दें.

महिला ने कहा, अगर कुमार विश्वास सही हैं तो वह सामने आकर स्पष्टीकरण क्यों नहीं दे रहे हैं. इस मामले का मीडिया से क्या लेना देना है. वह सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार करें कि हमारे बीच कुछ भी नहीं हुआ. वह ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं.’’

महिला ने कहा़, मैंने उन लोगों के खिलाफ शिकायत की है जिन्होंने मेरी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. मैं नहीं जानती कि उनका संबंध भाजपा से या आप से.’’

इस बीच आप ने कुमार विश्वास के बचाव में उतरते हुए कहा कि उन पर लग रहे आरोप तथ्यहीन हैं.

पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कुमार विश्वास के खिलाफ आधारहीन खबरें चलाईं जा रही रही हैं. महिला ने अपनी शिकायत में अवैध संबंधों का जिक्र नहीं किया है बल्कि कहा है कि उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि उस महिला ने गत 31 मार्च को चार लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन उस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उसने उसके बाद महिला आयोग से शिकायत की.

उन्होंने कहा कि मीडिया को ऐसी तथ्यहीन खबरें चलाने से परहेज करना चाहिए क्योंकि इससे हमारे परिवारों को दुख पहुंचता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment