फरवरी 2016 तक दिल्ली में 1,000 वाई-फाई हॉट-स्पॉट बनेंगे

Last Updated 28 Apr 2015 09:28:25 AM IST

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह अगले साल फरवरी तक राष्ट्रीय राजधानी में 1,000 वाई-फाई हॉट-स्पॉट मुहैया कराएगी.


दिल्ली में वाई-फाई (फाइल फोटो)

सरकार दिल्ली परिवहन निगम की (डीटीसी) 5,000 बसों में वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने और शहर में एक साझा फाइबर आधारभूत संरचना बिछाने पर भी विचार कर रही है.

दिल्ली सरकार ने दिल्ली डायलॉग कमीशन के वाई-फाई टास्क फोर्स के साथ मिलकर आज विभिन्न पक्षों के साथ किए जा रहे विचार-विमर्श की प्रक्रिया संपन्न की.

यह कार्यक्रम तीन दिनों का था जिसमें कई सिस्टम इंटीग्रेटरों, मूल उपकरण बनाने वालों, हार्डवेयर एवं सॉफ्टवेयर मुहैया कराने वालों के साथ-साथ आईएसपी और दूरसंचार ऑपरेटरों से भी विचार-विमर्श किया गया.
 
उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली डायलॉग कमीशन के उपाध्यक्ष आशीष खेतान, संसदीय सचिव आदर्श शास्त्री और मुख्य सचिव के के शर्मा इस विचार-विमर्श प्रक्रिया का हिस्सा थे.
   
शास्त्री ने कहा, ‘वाई-फाई दिल्ली को एक डिजिटल शहर बनाने का पहला चरण होगा और एक इंर्फोमेशन सुपर हाईवे बनाकर डिजिटल खाई को पाटा जाएगा.

इंर्फोमेशन सुपर हाईवे में सीसीटीवी, जियोटैगिंग, एम-गर्वनेंस, ई-गर्वनेंस और अन्य नागरिक सेवाएं शामिल होंगी जिनके लिए वाई-फाई सेवा मुहैया कराई जाएगी.’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment