गजेंद्र आत्महत्या मामला: AAP नेताओं से होगी पूछताछ!

Last Updated 25 Apr 2015 08:32:43 AM IST

आम आदमी पार्टी (आप) की रैली में आए किसान गजेंद्र सिंह की मौत के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के कई नेताओं से पूछताछ हो सकती है.


गजेंद्र सुसाइड केस: 'आप' से होगी पूछताछ!

दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने ये संकेत दिए हैं. बस्सी ने कहा कि शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक लटकने के चलते उसकी मौत हुई.

यह पूछे जाने पर क्या पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी, बस्सी ने सीधा जवाब नहीं दिया और महज इतना कहा, ‘‘जो कुछ प्रासंगिक होगा उस पर गौर किया जाएगा.’’

उन्होंने कहा कि आप नेताओं से गजेंद्र की मौत के मामले में पूछताछ करने के संबंध में जानकारी केंन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी गई है.

वहीं गजेंद्र के खुदकुशी करने के बावजूद भाषण जारी रखकर ‘असंवेदनशीलता’ दिखाने के लिए आलोचना का सामना कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपनी ‘भूल’ स्वीकार की और इसके लिए माफी मांगी ली. लेकिन मृत किसान के परिवार ने उनकी माफी को खारिज कर सीबीआई जांच की मांग की है.

इस बीच नयी दिल्ली जिला मजिस्ट्रेट ने एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर शुक्रवार को मामले की जांच शुरू कर दी. नोटिस के जरिए लोगों से घटना के बारे में कोई सूचना या साक्ष्य साझा करने को कहा गया है.

डीएम संजय कुमार ने अस्वाभाविक मौत से जुड़े मामलों में सीआरपीसी की धारा 174 (1) के तहत अपनी तहकीकात के लिए टीवी चैनलों से घटना की वीडियो फुटेज भी मांगी है.

गौरतलब है कि तीन संतानों के पिता 41 वर्षीय गजेन्द्र सिंह ने आप की रैली में बुधवार को सरेआम एक पेड़ से लटकर आत्महत्या कर ली थी. रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment