केजरीवाल को पहचानने में भारी गलती हुई: योंगेंद्र, प्रशांत

Last Updated 21 Apr 2015 04:40:55 PM IST

आम आदमी पार्टी (आप) से पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के असली रूप को नहीं पहचानने को "भारी गलती" करार दिया.


प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव (फाइल फोटो)

उन्होंने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी खाप पंचायत'' बन गयी है और एक आदमी के इर्द-गिर्द सिमट गयी है.

आप पार्टी ने सोमवार रात अपने संस्थापक सदस्यों प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, आनंद कुमार और अजित झा को पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया. 

भूषण और यादव ने दिल्ली में संवाददाताओं के साथ बातचीत के दौरान कहा कि आप की राष्ट्रीय अनुशासन समिति के फैसले से वे बुरी तरह से आहत हैं.''

भूषण ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी अब खाप पंचायत'' बन गयी है, जिसमें केवल एक ही नेता है. पार्टी में एक तानाशाह है और हर किसी को उसकी बात माननी होगी.

केजरीवाल के असली रूप को नहीं पहचानना भारी गलती है. उन्होंने केजरीवाल को ''हिटलर'' बताया और कहा कि पिछले दो महीनों से हमें पार्टी से निकालने का ड्रामा चल रहा है और यह अब समाप्त हो गया है. उन्होंने अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि बड़े मकसद के साथ गठित की गयी पार्टी इस स्तर पर पहुंच गयी है.

यादव ने कहा, ''पिछले कुछ दिनों से चल रहे घटनाक्रम को देखते हुए यह फैसला आश्चर्यजनक नहीं है. लेकिन मैं इससे इन्कार नहीं करता हूं कि मैं इस फैसले से आहत नहीं हूं. आपको  कैसा लगेगा जब कोई आपको  आपके घर से घसीट कर बाहर निकाल दे.'' उन्होंने कहा कि पार्टी के हजारों कार्यकर्ता अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. पार्टी विवाद में फंसे दो व्यक्ति कैसे जज बन सकते हैँ. क्या वे न्याय कर पाएगें.

हालांकि उन्होंने कहा कि वह अब शांत हैं और भविष्य में अपना पूरा ध्यान ''स्वराज आंदोलन'' पर लगाएंगे. उन्होंने कहा, अब यहां से आगे चलने की जरूरत है. उसी भावना की जरूरत है जो अब से कुछ वर्ष पहले थी. हम फिर से संकल्प लेंगे. ऐसी घटनाएं हमारे संकल्प को और मजबूत करेंगी. हम और लोगों को अपने साथ जोड़ेंगे और  आगे बढ़ेंगे, परिणाम चाहे कुछ भी हो.            

उन्होंने पार्टी को कमजोर करने की गतिविधियों से इन्कार करते हुए कहा, ''मैँ अभी भी न तो पार्टी छोड़ना चाहता हूं और न ही इसे कमजोर करना चाहता हूं.'' उन्होंने नयी पार्टी गठित करने की संभावना से इन्कार करते हुए कहा कि इस बारे में कोई फैसला लेना जल्दबाजी होगी.   
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment