आप बन चुकी है खाप, चल रही है तानाशाह केजरीवाल की तानाशाही: प्रशांत भूषण

Last Updated 21 Apr 2015 11:58:59 AM IST

आम आदमी पार्टी से निकाले जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रशांत भूषण ने कहा कि आप अब खाप बन चुकी है जहां तानाशाही तरीके से फैसले लिए जाते हैं.


प्रशांत भूषण (फाइल फोटो)

प्रशांत भूषण ने अरविंद केजरीवाल पर सीधा निशाना साधते हुए कहा, "अब आम आदमी पार्टी पहले वाली पार्टी नहीं रही. आप अब खाप पंचायत की तरह काम कर रही है जिसमें एक तानाशाह है और उनसकी तानाशाही चलती है."

प्रशांत ने कहा कि दो महीने से चल रही नौटंकी खत्म हुई. उन्होंने कहा कि उनकी बर्खास्तगी असंवैधानिक तरीके से हुई है. वह चुप नहीं बैठेंगे और हजारों करोड़ों लोगों की देश भावना की कद्र करते हुए वह मामले को कोर्ट में भी ले जाएंगे. 

हालांकि इस दौरान उन्होंने नई पार्टी बनाने को लेकर कहा कि इस बारे में अभी फैसला नहीं किया गया है.

वहीं पार्टी से निकाले जाने के बाद योगेंद्र यादव ने कहा कि इसका अंदाजा उन्हें काफी पहले से था और इसमें कोई नई बात नहीं है. योगेंद्र यादव ने कहा कि जो कुछ हुआ अच्छे के लिए हुआ. पार्टी से निकाला जाना एक नई, लंबी और सुखद यात्रा की शुरुआत है.

केजरीवाल को अब हिटलर की ड्रेस भी पहन लेनी चाहिए: शांति भूषण

इस बीच पार्टी के संस्‍थापक सदस्‍य और प्रशांत भूषण के पिता शांति भूषण ने कहा, "मैंने केजरीवाल को पहचानने में गलती की. उन पर भरोसा करना गलत था. मैंने भी तो स्वराज संवाद सम्मेलन में भाषण दिया था, पार्टी ने मुझे क्यों बाहर नहीं निकाला. केजरीवाल जैसे दिखते हैं वैसे हैं नहीं. उनका असली चेहरा देश के सामने आ गया है."

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को हिटलर करार देते हुए कहा कि उन्हें अब हिटलर की ड्रेस भी पहन लेनी चाहिए.

मालूम हो कि सोमवार रात पार्टी की अनुशासन समिति ने प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव और प्रोफेसर आनंद कुमार को भेजे गए कारण बताओ नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर पार्टी से निकाल दिया था. अजीत झा को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. उनका जवाब सोमवार को नहीं आया था. उन्‍हें भी निकाले जाने का फैसला सुना दिया गया.

इन सभी नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों और घोर अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित किया गया है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment