शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करें छात्र : केजरीवाल

Last Updated 19 Apr 2015 05:48:46 AM IST

डीयू से सम्बद्ध नामचीन सेंट स्टीफंस कॉलेज में ई जीन पत्रिका को लेकर विवाद के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कॉलेज के दीक्षांत समारोह में शरीक हुए.


सेंट स्टीफंस कालेज में शनिवार को दीक्षांत समारोह के दौरान छात्रा को डिग्री प्रदान करते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

छात्रों के एक वर्ग ने उनसे ‘अभिव्यक्ति की आजादी’ के समर्थन में निमंतणठ्रुकरा देने का आग्रह किया था .

उल्लेखनीय है कि सेंट स्टीफंस के साप्ताहिक पत्रिका ई जीन के संपादक और सह संस्थापक देवांश मेहता को प्रिंसिपल की अनुमति लिए बिना एक साक्षात्कार को पत्रिका में प्रकाशित करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था. उसका अच्छे आचरण का पुरस्कार भी वापस ले लिया गया था जिसे वह शनिवार को केजरीवाल से लेने वाले थे.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने हालांकि शुक्रवार को कालेज से उसके निलंबन पर रोक लगाते हुए उसे दीक्षांत समारोह में शामिल होने की इजाजत दे दी. कालेज के छात्रों के एक वर्ग ने उसके समर्थन में मुख्यमंत्री केजरीवाल से आग्रह किया था कि वे दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि का निमंतण ठ्रुकरा दें लेकिन केजरीवाल शनिवार को समारोह में शामिल हुए .

छात्रों के अनुसार केजरीवाल ने उनसे कहा कि शिक्षा पर ध्यान केन्द्रित करें लेकिन साथ ही जीवन को बोझिल न बनायें और उसे भरपूर जिएं. देवांश ने कहा कि वह दीक्षांत समारोह में शामिल होने को लेकर खुश है और उसे प्रिंसिपल अथवा किसी अन्य से कोई शिकायत नहीं है. मैं खुश हूं कि आखिरकार मैं समारोह में शामिल हुआ. समारोह में शामिल होने को लेकर उसकी मां मनीषा मेहता और उसके साथियों ने भी खुशी जतायी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment