सात करोड़ की कोकीन के साथ विदेशी तस्कर बंदी

Last Updated 16 Apr 2015 07:12:21 AM IST

क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शातिर तस्कर को धर दबोचा है, जो ब्राजील से सात करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन लेकर भारत आया था.


राजधानी दिल्ली में कोकीन के साथ विदेशी तस्कर बंदी.

आरोपी तस्कर की गिरफ्तारी एयरपोर्ट के बाहर से की गई. पुलिस ने दावा किया कि आरोपी तस्कर ने मादक पदार्थ को एक ट्राली बैग के हैंडल एवं रॉड में छिपाकर रखा था और उसके कब्जे से लगभग 1,285 ग्राम कोकीन जब्त की गई.

दबोचे गए आरोपी की पहचान अरमांडो लोपस रेयस के तौर पर की गई जबकि जब्त किए गए कोकीन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग सात करोड़ रुपये आंकी गई है. फिलहाल पुलिस ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से संपर्क कर आरोपी के नेटवर्क को खंगालने में जुटी हुई है.

संयुक्त  पुलिस आयुक्त रवीन्द्र यादव के मुताबिक 13 अप्रैल को एसीपी केपीएस मल्होत्रा की टीम को जानकारी मिली कि एक पेरू का नागरिक ब्राजील से मादक पदार्थ लेकर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर आएगा. पहले भी भारत आ चुका आरोपी तस्कर अरमांडो इस बार करोड़ों रुपये की हेरोइन लेकर भारत आ रहा है. इस जानकारी पर मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच ने एयरपोर्ट के बाहरी हिस्से से आरोपी तस्कर अरमांडो को धर दबोचा.

पकड़े गए आरोपी तस्कर की तलाशी में पुलिस टीम को उसके कब्जे से कपड़े एवं अन्य सामान बरामद हुए जबकि बैग की तलाशी में कुछ नहीं मिला. बाद में दोबारा से जब उसके बैग की जब जांच की गई तब ट्राली बैग के हैंडल में छिपाए गए कोकीन की खेप को जब्त कर लिया गया. पुलिस ने दावा किया कि ट्राली बैग के हैंडल एवं रॉड में नए पेंच लगे हुए थे. इससे पुलिस टीम को शक हुआ.

पुलिसकर्मियों ने जब पेंच खोलकर देखा तो हैंडल एवं रॉड के अंदर खाली जगह में कई पैकेट छिपाकर रखे गए थे. ऐसे पैकेट को जब खोला गया तो उसके अंदर कोकीन भरी हुई थी. पुलिस के अनुसार आरोपी के पास से बरामद की गई कोकीन बेहतरीन किस्म की है.  जांच में पता चला है कि आरोपी तस्कर को कोकीन की खेप ब्राजील निवासी जॉन ने दिया था.

यह बैग उसे दिल्ली में अली नामक युवक को देना था.  इस काम के लिए उसे एक हजार अमेरिकी डॉलर जॉन ने ही दिए थे. भारत से वापस लौटने पर उसे 500 डॉलर और देने का वायदा किया गया था. फिलहाल पुलिस अली नामक उस तस्कर की तलाश में है, जिसे आरोपी तस्कर कोकीन की खेप सौंपने वाला था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment