प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव का पत्ता होगा साफ! पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक

Last Updated 28 Mar 2015 08:35:06 AM IST

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की शनिवार को होने वाली बैठक में प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव का पत्ता साफ हो सकता है.


प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव (फाइल)

पार्टी के दो बागी नेताओं को योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के भविष्य पर फैसला हो सकता है. कहा जा रहा है कि शनिवार को होने वाली बैठक पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में दोनों को निकाल बाहर किया जा सकता है. बल्कि यह माना जा रहा है कि पार्टी का दो फाड़ में बंट जाना भी तय है.

सूत्रों के मुताबिक शनिवार को सुबह 10 बजे से होने वाली इस बैठक में यादव और भूषण को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बर्खास्त करने और पार्टी से निष्काषित करने का प्रस्ताव रखा जाएगा.

इससे पहले शुक्रवार को प्रेस कॉंफ्रेंस में प्रशांत भूषण ने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि केजरीवाल से बार-बार वक्त मांगने के बावजूद वे नहीं मिले. वे अपने समर्थकों से कई बार कहलवा रहे हैं कि वे प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के साथ काम नहीं कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने धमकी दी कि दोनों नेता अगर पद नहीं छोड़ते तो वे अलग होकर एक राज्य स्तर की पार्टी बना लेंगे. लोकसभा चुनाव के बाद केजरीवाल कांग्रेस के साथ सरकार बनाना चाहते थे जिसका हमने विरोध किया था.

वास्तव में पीएसी की बैठक में इस फैसले का विरोध किया गया था. केजरीवाल ने उस वक्त तानाशाही रवैया अपनाते हुए कहा था कि वह बतौर संयोजक यह फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. प्रशांत भूषण ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को हां में हां मिलने वाले लोग पसंद हैं.

उनके इस आरोप के बाद अब प्रश्‍न उठने लगा है कि क्या पार्टी जिस उद्देश्‍य से बनाई गई थी वह अपने लक्ष्‍य से भटक गई है.

मालूम हो कि पार्टी के ज्यादातर नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को बाहर का रास्ता दिखाकर यह संदेश देना चाहते हैं कि पार्टी में बगावत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी. चाहे वो कितने ही बड़े कद का नेता क्यों न हो.

वहीं खबर है कि आम आदमी पार्टी से बाहर होने के बाद प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव अपनी अलग राजनीतिक पार्टी बना सकते हैं. यह भी कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं ने अपनी पार्टी बनाने की तैयारी तभी शुरू कर दी थी, जब उन्होंने बागी रुख अपना लिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment