300 करोड़ जमा कराने पर अड़ा पावर ग्रिड

Last Updated 28 Mar 2015 06:45:52 AM IST

बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस राजधानी एवं यमुना का बकाये को लेकर पावर ग्रिड कॉरपोरेशन से चल रही चर्चा बेनतीजा रही है.


300 करोड़ जमा कराने पर अड़ा पावर ग्रिड

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन पूरा पैसा Rs300 करोड़ जमा कराने पर अड़ा है, जबकि दोनों बिजली वितरण कंपनियां जल्दी जमा कराने का आश्वासन देकर बिजली आपूर्ति न रोकने की गुजारिश कर रही हैं. पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ने 28 मार्च को बकाया अदा न करने पर बिजली आपूर्ति बंद करने का नोटिस दिया है.

बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस राजधानी और यमुना द्वारा Rs300 करोड़ रुपए पारेषण (ट्रांसमिशन चार्ज) शुल्क पिछले दस महीने से जमा नहीं कराया गया है. पारेषण शुल्क जमा कराने को लेकर कई बार पावर ग्रिड कॉरपोरेशन दोनों कांपनियों को पत्र भेज चुका है, लेकिन पत्र भेजने के बाद भी जब कंपनियों ने बकाया अदा नहीं किया तो पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ने 28 मार्च को बिजली आपूर्ति बंद करने का नोटिस भेज दिया है.

 गौरतलब है कि राजधानी ने एनटीपीसी, एनएचपीसी, दामोदर वैली कॉरपोरेशन सहित अन्य कंपनियों से आने वाली बिजली पावर ग्रिड कॉरपोरेशन की लाइनों से आपूर्ति की जाती है. गत वर्ष बीएसईएस राजधानी द्वारा लेटर ऑफ क्रेडिट और बकाया अदा न करने पर 175 मेगावाट बिजली आपूर्ति कर दी गई थी. इस वर्ष भी पावर ग्रिड कॉरपोरेशन बकाया लेने पर अड़ा है और बिजली कंपनियां घाटे का रोना रोकर बकाया अदा नहीं कर रही हैं और समय मांग रही हैं. बीएसईएस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वित्त अधिकारियों की पावर ग्रिड कॉरपोरेशन के अधिकारियों से बातचीत चल रही है. जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा, लेकिन पावर ग्रिड कॉरपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारी ने बकाया राशि जमा करने के लिए और समय देने से इनकार कर दिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment