नगर निगम के आठ अस्पतालों में तीन माह से नहीं मिला वेतन

Last Updated 28 Mar 2015 06:38:55 AM IST

नगर निगम के नई दिल्ली, साउथ दिल्ली, पूर्वी दिल्ली के आठ अस्पतालों के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स, तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को बीते तीन माह से वेतन नहीं मिला है.


नगर निगम के आठ अस्पतालों में तीन माह से नहीं मिला वेतन

वेतन की मांग को लेकर अस्पताल कर्मियों ने शुक्रवार को सिविक सेंटर स्थित निगम के स्वास्थ्य कार्यालय के समक्ष हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया.

इसमें हिंदूराव, राजन बाबू तपेदिक रोग संस्थान, गिरधारी लाल अस्पताल, स्वामी दयानंद आदि अस्पतालों के जूनियर रेजिडेंट्स एवं स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल थे.

अस्पताल कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि उन्हें बीते तीन माह से वेतन नहीं मिला है. नवम्बर का वेतन दिसम्बर में दिया गया और दिसम्बर का वेतन फरवरी में.

अभी जनवरी फरवरी का वेतन नहीं मिला है. इस समस्या के समाधान के लिए विभिन्न निगमों के आयुक्तों को मिलकर ज्ञापन भी दे चुके हैं.

हमें सिर्फ यही आासन दिया जाता है कि अगले महीने से सब ठीक हो जाएगा. स्वास्थ्य कर्मियों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी समस्याओं का निराकरण सप्ताह भर में नहीं किया गया तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

इसके तहत काला बैज लगाकर स्वास्थ्य सेवाएं देंगे या फिर सामूहिक अवकाश पर जा सकते हैं. उधर, निगम के प्रवक्ता ने कहा कि फंड नहीं होने से यह समस्या हुई है.

इस समस्या का निदान किया जा रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment