यादव, भूषण ने राष्ट्रीय परिषद बैठक की वीडियोग्राफी और गुप्त मतदान की मांग की

Last Updated 27 Mar 2015 11:26:06 PM IST

आप के संस्थापक सदस्यों प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने मांग की कि राष्ट्रीय परिषद की शनिवार को होने वाली बैठक की वीडियोग्राफी कराई जाए.


योगेंद्र यादव प्रेस क्लब के रसीद दिखाते हुए.

उन्होंने कहा कि मतदान की स्थिति आने पर गुप्त मतदान की व्यवस्था होनी चाहिए. प्रशांत और यादव ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किसी तटस्थ व्यक्ति द्वारा कराने के लिए भी कहा.

ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व कल राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इन दोनों नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा सकता है.

\"\"भूषण, यादव, अजीत झा और आनंद कुमार ने पत्र लिखकर कहा कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने के बजाय पार्टी ने राजनीतिक मामलों की समिति में एजेंडा तय किया.

पत्र में कहा गया कि कई प्रयासों के बावजूद, पार्टी ने राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की सूची तैयार नहीं की.

फर्जी अभियान का आरोप
योगेंद्र यादव ने शुक्रवार को कहा कि अरविन्द केजरीवाल को हटाने के लिए उनके नाम से फर्जी अभियान चालया जा रहा है.

यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि राष्ट्रीय परिषद के सदस्य मोहित शर्मा को फोन आया जिसमें उनसे कहा गया कि वह केजरीवाल को राष्ट्रीय संयोजक पद से हटाने के प्रस्ताव का समर्थन करें और उनकी जगह यादव को समर्थन दें.

संवाददाता सम्मेलन में मौजूद शर्मा ने कहा, ‘‘जब हमने जांच की तो पता चला कि जिस नंबर से मुझे फोन आया था वह आप विधायकों के व्हाट्स एप समूह के प्रशासक का है.’’

यादव ने कहा, ‘‘पिछले कुछ समय से यह हो रहा है कि मेरे नाम से फोन किए जा रहे हैं. मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि राष्ट्रीय परिषद के पास राष्ट्रीय संयोजक चुनने की शक्ति नहीं है.’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment