प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पार्टी से निकालने पर अड़े अरविंद केजरीवाल!

Last Updated 26 Mar 2015 03:08:23 PM IST

आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है.


यादव,भूषण को पार्टी से निकालने की तैयारी (फाइल फोटो)

सूत्रों के अनुसार पार्टी के नेतृत्व और रणनीति पर सवाल खड़े करने को लेकर पिछले दिनों चर्चा में रहे प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव की \'आप\' से छुट्टी हो सकती है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल इन दोनों नेताओं को पार्टी में नहीं देखना चाहते हैं. इन दोनों नेताओं से इस्तीफा मांग लिया गया है. बुधवार शाम को अरविंद केजरीवाल के निवास पर हुई \'आप\' की पॉलिटिकस अफेयर्स कमेटी की बैठक में भी प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव का मसला छाया रहा.

पार्टी के सीनियर नेता संजय सिंह का कहना था कि इस मसले को शनिवार को होने जा रही नैशनल काउंसिल की बैठक में उठाया जाएगा.

प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के मसले पर गुरुवार शाम 6 बजे पीएसी की मीटिंग भी होने वाली है. अगर दोनों नेताओं ने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें पार्टी से निकालने का फैसला लिया जा सकता है.

इस बीच खबरें आ रहीं हैं कि 28 तारीख को राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले केजरीवाल के खिलाफ लॉबिंग हो रही है. लॉबिंग के लिए केजरीवाल विरोधी 27 को एक अलग बैठक करने वाले हैं. शांति भूषण ने इससे इनकार किया है लेकिन मिलन गुप्ता नाम के एक नेता ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ऐसी बैठक बुलाई है.

गौरतलब है कि इन दोनों नेताओं ने लेटर लिखकर पार्टी की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए थे. इसके बाद आरोप-प्रत्यारोप का लंबा दौर चला था और पार्टी दो फाड़ होती दिखाई दे रही थी. दोनों नेताओं को पीएसी से निकाल दिया गया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment