दिल्ली में सिक्किमी महिला से बलात्कार, एम्स के डाक्टर समेत पांच गिरफ्तार

Last Updated 27 Feb 2015 11:11:28 PM IST

सिक्किम से एक सैन्यकर्मी की पत्नी (25) को तस्करी के माध्यम से दिल्ली लाया गया और गुरुवार रात हौजखास इलाके में एम्स के एक डाक्टर ने उससे कथित रूप से बलात्कार किया.


बलात्कार मामले में डाक्टर समेत पांच गिरफ्तार (फाइल फोटो)

इस महिला को ब्यूटी पॉर्लर में नौकरी दिलाने के बहाने 20 फरवरी को दिल्ली लाया गया था. उसका पति गोरखा रेंजीमेंट में है और राजस्थान में तैनात है.
     
पुलिस ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के स्नायु विज्ञान विभाग के 27 वर्षीय चिकित्सक को महिला से कथित बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एक दंपति समेत चार अन्य कथित रूप से महिला को तस्करी कर दिल्ली लाने और उसे वेश्यावृति में धकलने को लेकर गिरफ्तार किए गए हैं.
     
पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी डॉक्टर की शिनाख्त हैदराबाद निवासी महर तेज के रूप में हुई है. उसकी दो महीने में शादी होने वाली थी. वह पिछले एक साल से हौजखास के गौतम नगर इलाके में किराये के मकान में रह रहा था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘अन्य दो आरोपियों की पहचान सुमन (37) और उसके पति दीपक उर्फ सागर (40) के रूप में हुई है. उन्हें सागरपुर से गिरफ्तार किया गया जबकि उनके सहयोगियों-धरमवीर (32) और कमाल (31) को गौतम नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उस ऑटो को भी जब्त कर लिया है जिससे महिला को डॉक्टर के घर ले जाया गया था.’’

वारदात का पता शुक्रवार को उस समय लगा जब पुलिस के पास गौतम नगर से एक ऑटो ड्राइवर का फोन आया कि एक महिला यात्री रो रही है और कह रही है कि उससे बलात्कार किया गया.

तब एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पीड़िता को थाने में ले आयी. पीड़िता ने पुलिस को बयान दिया कि सुमन उसे ब्यूटी पॉर्लर में नौकरी दिलाने के बहाने दिल्ली ले आयी. उन्होंने उसे मुनीरका में किराये के मकान में अपने साथ रखा.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कल रात सुमन का एक साथी पीड़िता को महर तेज के किराये के मकान पर छोड़ गया जहां उसने उससे बलात्कार किया. उसके बाद हमने महर को पूछताछ के लिए पकड़ लिया है जो एम्स में डॉक्टर है.’’

डाक्टर ने पुलिस को बताया कि उसने उस व्यक्ति से संपर्क किया था जो पैसे के बदले यौनकर्मी उपलब्ध कराता है. जब उसने कल रात उसके घर पर एक महिला को पहुंचाया था तब उसने उसे 9000 रूपए दिए थे.

अधिकारी ने डॉक्टर के बयान के हवाले से कहा, ‘‘महिला रात में उसके मकान पर रही जहां उसने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए जिसके लिए परस्पर सहमति थी.’’
     
पुलिस ने पीड़िता का बयान सीआरपीसी की धारा 164 मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया जहां महिला ने बलात्कार किए जाने की बात कही. पुलिस ने तब पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के पश्चात डाक्टर को गिरफ्तार किया. बलात्कार, अनैतिक तस्करी और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है.

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे दो महीने से इस धंधे में हैं. पुलिस इस बात की जांच करने में जुटी है कि क्या उन्होंने दूसरी महिलाओं को भी दिल्ली लाकर वेश्यावृति में धकेला.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment