हाईकोर्ट ने पूछा क्या अपनी अर्जी को आगे बढ़ाना चाहते हैं केजरीवाल

Last Updated 24 Feb 2015 05:17:34 AM IST

नितिन गडकरी अरविंद केजरीवाल के बीच मानहानि के मामले में हाईकोर्ट ने केजरीवाल से पूछा है कि क्या वह अपनी उस अर्जी को आगे बढ़ाना चाहते हैं.


हाईकोर्ट ने पूछा क्या अपनी अर्जी को आगे बढ़ाना चाहते हैं केजरीवाल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच मानहानि के मामले में हाईकोर्ट ने केजरीवाल से पूछा है कि क्या वह अपनी उस अर्जी को आगे बढ़ाना चाहते हैं जिसमें निचली अदालत के एक आदेश को चुनौती दी गई थी. हालांकि अदालत ने कहा कि हम समझते हैं कि इस याचिका में कुछ खास नहीं बचा है.

जानकारी हो कि भाजपा नेता नितिन गडकरी ने एक मामले में केजरीवाल के बयान को मानहानि करने वाला बयान मानते हुए उनके खिलाफ अदातल में मामला दायर कर रखा है. इसी मामले में केजरीवाल को मुचलका न भरने के चलते निचली अदालत ने गत  वर्ष 21 मई को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की बेंच में पेश इस मामले में केजरीवाल की तरफ से मांग की गई कि इस मामले में उनको पेशी की छूट दी जाए. इस पर अदालत ने कहा कि आरोपी केजरीवाल ने बेल बांड भर दिया है और जब जमानती बांड भर दिया है तो आपकी याचिका अपने आप समाप्त हो गई है.

जानकारी हो कि इस मामले में केजरीवाल ने निचली अदालत के गत वर्ष के 21 मई और 23 मई के आदेश को चुनौती दी थी. उस आदेश में निचली अदालत ने बेल बांड न भरने पर केजरीवाल को जेल भेज दिया था. जबकि केजरीवाल की तरफ से दलील दी गई थी कि जब अंडर टेकिंग दी जा रही है तो बेल बांड भरने की जरूरत नहीं है और अदालत द्वारा जेल भेजना कानून के खिलाफ है. फिलहाल अदालत ने अब इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 27 अप्रैल की तारीख तय की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment