बूढ़े मां-बाप ने की थी जवान बेटे की हत्या, टुकड़े-टुकड़े कर फेंकी लाश

Last Updated 31 Jan 2015 10:42:03 AM IST

दिल्ली के जैतपुर इलाके में टुकड़ों में मिली लाश के रहस्य से पर्दा उठ गया है. अपने ही बेटे की नृशंस तरीके से की गई हत्या के मामले में पुलिस ने बुजुर्ग दम्पति को गिरफ्तार किया है.


(फाइल फोटो)

अक्सर शराब पीकर उनका बेटा मारपीट करता था, जिससे परेशान होकर उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया. उनकी पहचान जैतपुर एक्सटेंशन पार्ट टू निवासी नंदकिशोर (68) व आशा देवी (60) के तौर पर हुई. पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथौड़ा व पत्थर काटने वाली मशीन बरामद कर ली है.

दक्षिण पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा ने बताया 8 जनवरी को जैतपुर एक्सटेंशन गली नंबर 12 के पास मानव अंग पड़े होने की खबर मिली थी. मौके से पुलिस ने उल्टे हाथ की हथेली बरामद की. जांच के दौरान पुलिस को वहीं नाले के अंदर से सिर, पैर, एलबो आदि अंग मिले. अंगों की तलाश के लिए पुलिस ने स्निफर डॉग्स का भी सहारा लिया.

पुलिस ने बॉडी पार्ट्स को एम्स मार्चरी में रखवा दिया. इस बाबत पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया. स्थानीय थानाध्यक्ष सुनील कुमार की देखरेख में गठित टीम ने मामले की तफ्तीश शुरू की. पुलिस को पता चला कि इलाके से एक युवक 6 जनवरी से लापता है. हालांकि, परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी थी.

युवक की पहचान 27 वर्षीय सूरजभान उर्फ सोनू के तौर पर हुई. पुलिस ने सूरजभान के घर पहुंच उसके परिजनों से बातचीत की.

पुलिस को बताया गया कि वह नौकरी के लिये सऊदी अरब गया हुआ है. परिजन उसके विदेश जाने सम्बंधी कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके. इसके बाद पुलिस ने टुकड़ों में मिले अंगों के फोटो दिखाए लेकिन उसके मां बाप ने बेटे की पहचान नहीं की. दम्पति के हाव भाव पुलिस को देख बदल चुके थे. वह बेहद घबराए नजर आए. इस कारण पुलिस को उन पर कुछ शक हुआ.

पुलिस ने घर की तलाशी ली. इस दौरान पुलिस की नजर रजाई, गद्दा, तकिया और दीवार पर पड़ी. इन सभी पर खून के धब्बे लगे हुए थे. बस यहीं से पुलिस का शक उन पर गहरा गया. अबकी बार दम्पत्ति पुलिस को गुमराह नहीं कर सका और उन्होंने बेटे की हत्या की बात स्वीकार ली.

इसके बाद खुलासा हुआ कि उन्होंने 6 जनवरी की रात को ही बेटे की हत्या कर दी थी. बुजुर्ग दम्पति का बेटा शराब के लिए उनसे पैसों की मांग करता था. नहीं देने पर वह मारपीट पर उतर जाता था. बेटे के इस बर्ताव से उन्हें अपनी ही जिंदगी का डर सताने लगा, जिसके बाद उन्होंने साजिश के तहत बेटे की हत्या कर दी.

6 जनवरी को घर में हुए झगड़े के दौरान बुजुर्ग आरोपी सूरज ने बेटे के सिर पर हथौड़े से वार कर दिया. अचेत होकर वह जमीन पर गिर गया. इसके बाद मां बाप ने मिल बेटे का गला दबा उसे मार दिया और फिर पत्थर काटने वाली मशीन से शव के टुकडे कर मौका देख उन्हें ठिकाने लगा दिया.

पिछले दिनों दम्पति ने बेटी की शादी करने के लिये कोई प्रापर्टी बेची थी. उसी रकम पर बेटे की नीयत टिकी हुई थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment