राजधानी में सीजन का दूसरा सबसे सर्द दिन रहा शनिवार

Last Updated 28 Dec 2014 05:07:37 AM IST

राजधानी में शनिवार को भले ही दिन में धूप खिलने से लोगों को ठिठुरन भरी सर्दी से कुछ समय के लिए राहत मिली हो पर मौसम विभाग के अनुसार शनिवार का दिन इस सीजन का दूसरा सबसे सर्द दिन के तौर पर दर्ज किया गया.


नई दिल्ली : शनिवार सुबह घने कोहरे के बीच ट्रेन का इंतजार करते यात्री.

दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो 22 दिसम्बर को दर्ज 4.2 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा अधिक था.

शनिवार का न्यूनतम तापमान औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा. अगर पिछले पांच वर्षों के आंकड़े पर नजर डालें तो इससे पहले वर्ष 2011 में आज का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

आज यहां का अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से एक डिग्री कम रहा. शनिवार की सुबह घने कोहरे के साथ हुई. सुबह के वक्त कोहरा इतना ज्यादा था कि सात बजे के आसपास दृश्यता का स्तर शून्य दर्ज किया गया.

नौ बजे के बाद कोहरा छटना शुरू हुआ. दिन चढ़ने के साथ सूरज देव ने आंख खोली और पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से चटख धूप का इंतजार कर रहे दिल्लीवासियों को आज धूप मिली. धूप खिलने की वजह से दिन के समय ठिठुरन और गलन से तो राहत मिली, लेकिन फिर शाम ढलते ही सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कल भी ऐसी ही ठंड पड़ने की संभावना जतायी है. विभाग के अनुसार कल यहां का न्यूनतम तापमान 4 और अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहेगा और दिन में धूप खिलने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आने की संभावना है, जिससे लोगों को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सामना करना पड़ सकता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment