1 जनवरी से लागू नहीं होगी पानी व सीवेज पर 10 फीसद बढ़ोतरी

Last Updated 27 Dec 2014 05:55:24 AM IST

दिल्ली जल बोर्ड ने 1 जनवरी से पानी के शुल्क में 10 प्रतिशत होने वाली वाषिर्क बढ़ोतरी को रोक दिया है.


1 जनवरी से लागू नहीं होगी पानी व सीवेज पर 10 फीसद बढ़ोतरी

यह निर्णय जल बोर्ड की 119वीं बोर्ड बैठक में लिया गया है. बैठक की अध्यक्षता राजेंद्र कुमार, सचिव, शहरी विकास ने की तथा बैठक में एसएन सहाय, प्रभारी सीईओ, जल बोर्ड सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

बैठक में द्वारका निर्वाचन क्षेत्र में आने वाली अनधिकृत कालोनियों में सीवर लाइन बिछाने के कार्य के अलावा दिल्ली के सीवरेज सुविधा रहित क्षेत्रों,अनधिकृत कालोनियों, एफ और डी ब्लॉक महावीर एन्कलेव, कैलाशपुरी एक्सटेंशन,सागरपुर, दुर्गापार्क और आस-पास के क्षेत्रों में 58.92 करोड़ रुपयों की अनुमानित लागत से विभिन्न आकार की सीवर लाईनें बिछाने के कार्य की स्वीकृति दी गई है.

इस कार्य से इन कालोनियों के निवासियों को स्वच्छ एवं स्वास्थ्यकारी सुविधाएं प्राप्त होंगी, साथ ही इन कालोनियों के सीवेज को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट तक ले जाया जाएगा, जिससे यमुना नदी के प्रदूषण में भी कमी  आएगी.

बैठक में दिल्ली जल बोर्ड पीने के पानी की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अपने जल शोधन संयंत्रों पर कुल जल शोधन के लिए कुशल तकनीक और कीटणुनाशकों का प्रयोग करता है.

बोर्ड ने 15,000 मीट्रिक टन पॉली एल्यूमिनियम क्लोराइड की अनुमानित कुल राशि 17.28 करोड़प्रस्ताव को प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment