नई दिल्ली से बठिंडा के लिए शताब्दी ट्रेन को हरी झंडी

Last Updated 19 Dec 2014 05:57:33 AM IST

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली से बठिंडा के बीच प्रस्तावित शताब्दी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.


नई दिल्ली से शताब्दी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते रेल मंत्री सुरेश प्रभु.

यह ट्रेन सोमवार और शनिवार को दोनों शहरों के बीच चलेगी. यह ट्रेन 20 दिसम्बर से आम यात्रियों के लिए यात्रा शुरू करेगी.

प्रभु ने इस सेवा को शुरू करते हुए कहा कि दिल्ली से बठिंडा के बीच ट्रेन चलाए जाने की मांग काफी समय से की जा रही थी, जो आज पूरी हो गई.

उन्होंने कहा कि इस सेवा को शुरू किए जाने का श्रेय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर को जाना चाहिए क्योंकि वह इन शहरों के बीच शताब्दी ट्रेन चलाए जाने के लिए लगातार प्रयास कर रहीं थी.

हरसिमरत कौर ने इस ट्रेन को शुरू करने के लिए रेल मंत्री का शुक्रिया अदा किया. कौर ने कहा कि कारोबारी और अन्य लोग ऐसी सेवा शुरू किए जाने की मांग काफी समय से कर रहे थे.

उनकी मांग आज पूरी हो गई. उन्होंने कहा कि बठिंडा एक बड़ा रेल जंक्शन है और शहर में रक्षा बलों की भी मौजूदगी है, इसलिए इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में दो दिन से अधिक किया जाना चाहिए.

इस मौके पर विज्ञान और प्रौधोगिकी एवं भू-विज्ञान मंत्री डॉ. हषर्बर्धन, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, सांसद मीनाक्षी लेखी समेत उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. सनद रहे कि उत्तर रेलवे द्वारा अभी 14 शताब्दी ट्रेनें चलायी जा रही हैं. नई दिल्ली-बठिंडा शताब्दी उत्तर रेलवे की 15वीं ट्रेन सेवा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment