ट्रेड फेयर : मंडे बना ’फन डे‘, मेला पहुंचे एक लाख दर्शक

Last Updated 25 Nov 2014 05:40:30 AM IST

सोमवार को ट्रेड फेयर में इतनी भीड़ पहुंची कि लगा जैसे छुट्टी का दिन हो. इस दिन सवा लाख से अधिक लोग मेला देखने के लिए प्रगति मैदान पहुंचे.


सोमवार को प्रगति मैदान में वर्किग डे के बावजूद आई अपार भीड़.

मेले के प्रति लोगों के लगाव का आलम यह रहा कि शुरुआती दो घंटे के दौरान ही प्रगति मैदान के अंदर 50 हजार से अधिक दर्शक पहुंच चुके थे.

सोमवार को जिस तरह की भीड़ मेले में आई वैसी भीड़ की उम्मीद न तो मेला आयोजकों ने की थी और न ही स्टाल संचालकों ने. रविवार की तरह सोमवार को भी मेले में बेतहाशा भीड़ आई. भीड़ को देखते हुए सवा लाख से ज्यादा लोगों के मेले में आने की बात कही जा रही है.

जबकि सुरक्षाकर्मियों की माने तो दर्शकों की संख्या इससे भी ज्यादा रही होगी. मेला आयोजक इंडिया ट्रेड प्रमोशन आर्गनाइजेशन के अनुसार सोमवार को एक लाख टिकट बिके.

इसमें से दोपहर बारह बजे तक 48 हजार से अधिक टिकट बिक चुके थे. इसके अलावा राज्य पवेलियनों और इटपो द्वारा जारी किए गए पास से भी भारी संख्या में लोग मेला देखने पहुंचे.
मेले में परिवार वालों के साथ-साथ स्कूली बच्चों की अच्छी खासी संख्या थी.

भीड़ बढ़ने से कारोबारियों के चेहरों पर इस बात को लेकर खुशी दिख रही थी कि वह रविवार के बाद आखिरी दो दिन भीड़ के आने की उम्मीद कर रहे थे. इन लोगों ने केवल मौज मस्ती ही  नहीं की बल्कि जमकर खरीदार भी की.

रविवार की तरह खाने पीने की चीजों पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिली. सबसे ज्यादा भीड़ राज्यों के खाने पीने के स्टालों पर थी.

बिहारी व्यंजन लिट्टी-चोखा की विक्री सबसे ज्यादा जगहों पर हो रही थी. बिहारी खाना खाने के प्रति लोगों की रुचि का ही कमाल है कि ‘दिल्ली के पकवान’ वाले स्टाल पर भी लिट्टी-चोखा बिक रहा था और प्रगति फूड-दो और फूड कोर्ट में भी इसकी बिक्री हो रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment