एलएनजेपी में पौने चार करोड़ की हेराफेरी

Last Updated 22 Nov 2014 05:20:06 AM IST

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में वित्तीय हेरफेर करने कम्प्यूटर में गड़बड़ कर करीब पौने चार करोड़ रुपये दूसरे खाते में डालने के आरोप में पुलिस ने सहायक लेखाधिकारी समेत सात कर्मचारियों को हिरासत में लिया है.


एलएनजेपी में पौने चार करोड़ की हेराफेरी

अस्पताल प्रशासन ने मामले की जांच के लिए 6 सितम्बर को इन कर्मचारियों के खिलाफ इंद्रप्रस्थ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

इस मामले का खुलासा लेखा यह जांच केंद्रीय सार्तकता विभाग के वरिष्ठ अधिकारी की देखरेख में किया गया. रिपोर्ट आने के बाद सात कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया.

अस्पताल के एमएस डा. सिद्धार्थ राम ने कहा कि यह कार्रवाई पुलिस द्वारा की गई है.

आरोपित कर्मचारियों के नाम क्रमश: दिनेश कुमार, विजय कुमार, सुशील कुमार, अशोक कुमार, आनंद शर्मा, अनिल कुमार, सुशील है.

इन लोगों ने तृतीय व चतुर्थ श्रेणी को देने वाले वेतन में घपला किया था. जिसकी पुष्टि लोक लेखा समिति ने की थी. इसके अलावा दो निजी आईटी कंपनी में काम करने वाले को भी हिरासत में लिए जाने के संभावना है.

सूत्रों के अनुसार इस हेरफेर में अभी कई अन्य अधिकारियों की भूमिका की जांच की जा रही है. इस बीच अस्पताल कर्मचारी यूनियन ने पुलिस और प्रशासन पर आरोप लगाया कि यह कार्रवाई गलत है.

उन्होंने कहा कि इस वित्तीय मामलों में हेरफेर ग्रुप डी कर्मचारी भला कैसे कर सकता है. उसका सबंध लेखा विभाग से कैसे हो सकता है. जो भी आरोप लगे हैं वह सुनियोजित लगते हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment