शोएब इकबाल हुए कांग्रेस में शामिल

Last Updated 21 Nov 2014 05:17:57 AM IST

मटिया महल से लगातार पांच बार विधानसभा चुनाव जीते विधायक शोएब इकबाल अपने बेटे और भतीजे के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए.


कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ शोएब इकबाल.

शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि धर्म निरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने तथा भाजपा को रोकने के लिए उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया है. आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एकजुट होकर भाजपा का मुकाबला करेगी.

इसके पूर्व पार्टी महासचिव शकील अहमद, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली और विधायक दल नेता हारून यूसुफ के साथ उन्होंने बृहस्पतिवार सुबह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. राहुल गांधी ने उनके कांग्रेस में शामिल होने के आग्रह पर अपनी मुहर लगा दी.

इसके बाद शोएब इकबाल के सैकड़ों समर्थकों की उपस्थिति में पार्टी महासचिव शकील अहमद और लवली ने कांग्रेस कार्यालय में उनके शामिल होने की औपचारिक घोषणा की. उनके पुत्र आले मोहम्मद और भतीजे खुर्रम इकबाल भी कांग्रेस में शामिल हो गए. आले मोहम्मद तुर्कमान गेट से तथा खुर्रम जामा मस्जिद से निगम पाषर्द हैं.

संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए शकील अहमद ने कहा कि शोएब इकबाल के शामिल होने से दिल्ली में कांग्रेस मजबूत होगी और इसका अच्छा असर पूरे देश में जाएगा. दिल्ली में मजबूत नेतृत्व पूरे देश में असर डालता है. 

अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करना चाहती है और शोएब इकबाल ने हमेशा इसी सिद्धान्त को मजबूत किया है. उन्होंने पांच विधान सभा चुनाव जीते हैं और किसी भी दल में रहकर शोएब इकबाल ने इस सिद्धांत से कभी समझौता नहीं किया. 

हारून यूसुफ ने कहा कि कांग्रेस नेताओं का मानना है कि शोएब इकबाल के पार्टी में शामिल होने से विधानसभा चुनाव में वोट का ध्रुवीकरण कांग्रेस के पक्ष में होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment