त्रिलोकपुरी : पटरी पर लौट रही है जिंदगी

Last Updated 30 Oct 2014 05:11:13 AM IST

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में कर्फ्यू में बुधवार को छह घंटे की ढील दी गई. इलाके में हुए बलवे के कारण रविवार देर रात इलाके में कर्फ्यू लगाया गया था.


त्रिलोकपुरी में बुधवार को कर्फ्यू में ढील दिए जाने के दौरान जरूरी घरेलू सामान खरीदने निकले लोग.

उपद्रव के कारण इलाके में हुई क्षति के बाद अब तनाव की स्थिति सामान्य होती जा रही है. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है जिस कारण शांति का माहौल पैदा हो रहा है और इसी बीच बुधवार को दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी खोलीं, जहां से लोगों ने जरूरत के सामान की खरीदारी की.

इस दौरान दिल्ली सरकार और मदर डेयरी द्वारा इलाके में सस्ती दरों पर खाद्य पदार्थ व सब्जियां उपलब्ध कराई गई. इलाके में सभी गतिविधियों पर ध्यान  देने के लिए इलाके में ड्रोन कैमरे की मदद से नज़र रखी गई.

बुधवार को त्रिलोकपुरी इलाके में तनाव की स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. इलाके में रविवार देर रात को एक दुकान में आग लगाए जाने के बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया था, जिसके बाद सोमवार को दिन में एक घंटे की और मंगलवार को तीन घंटे की ढील दी गई.

बुधवार को कर्फ्यू में दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे छह घंटे की ढील दी गई. इस दौरान लोग अपने घरों से बाहर निकले. बुधवार को इलाके में कुछ दुकानें में भी खुली जहां से लोगों ने अपनी जरूरत का सामान खरीदा.

\"\"वहीं इसी दौरान दिल्ली सरकार और मदर डेयरी द्वारा इलाके में सस्ती दरों पर राशन व सब्जियां उपबध कराई. इस बीच इलाके में किसी भी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली. पुलिस अधिकारियों ने इलाके में ड्रोन कैमरे के जरिए निगरानी रखी. 

हालांकि अभी भी पुलिस इस इलाके में किसी भी तरह चूक नहीं करना चाहती. इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल और रेपिड एक्शन फोर्स तैनात है.

पुलिस अमन कमेटी और स्थानीय लोगों के साथ बैठकें करके इलाके में शांति बहाली के उपायों पर चर्चा कर रही है. इलाके में माहर्रम्म के त्यौहार को लेकर भी पुलिस ने इलाके के लोगों के साथ बातचीत की. पुलिस इलाके के तजुब्रेकार और प्रभावशाली लोगों से सपंर्क के जरिए इस मामले को पूरी तरह से शांत करने प्रयास कर रही है.

वहीं इलाके में कर्फ्यू के कारण स्कूल बंद हैं जिस कारण बच्चों की पढ़ाई पर भी प्रभाव पड़ रहा है. इसके साथ ही नौकरीपेशा लोग भी कर्फ्यू  के कारण अपने काम पर नहीं जा पा रहे हैं.

इलाके में हुए उपद्रव के दौरान पुलिस द्वारा 68 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, हालांकि अभी भी पुलिस कुछ अन्य लोगों की तलाश कर रही है. इलाके में पूर्ण रूप से शांति बहाली होने तक कर्फ्यू  लगा रहेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment