दिल्ली में नाबालिग ने किया किशोरी से दुष्कर्म

Last Updated 25 Oct 2014 05:41:13 AM IST

दिल्ली के नरेला इलाके में एक पड़ोसी महिला ने किशोरी को नशीला पेय पदार्थ पिला कर बेहोश कर दिया.


दिल्ली में नाबालिग ने किया किशोरी से दुष्कर्म

इसके बाद घर में मौजूद एक नाबालिग ने बेहोशी की हालत में दुष्कर्म कर दिया. सूचना मिलने पर पुलिस ने पहले तो आरोपी महिला उसके एक सहयोगी और एक नाबालिग को हिरासत में भी ले लिया.

इसके बाद कुछ देर की पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी महिला तथा उसके कथित सहयोगी को छोड़ दिया. पुलिस की इस कार्रवाई से पीड़िता के परिजन खफा है और उन्होंने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस आयुक्त से लेकर जिले के वरिष्ठ अफसरों से भी की है. उधर, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होने से पीड़ित बच्ची सदमे में है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार नरेला इलाके के सेक्टर ए पांच में बिहार का एक परिवार रहता है. इस परिवार में घर के मुखिया के अलावा उनकी पत्नी तथा तीन बच्चे हैं. इनमें बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है जबकि छोटी लड़की एक निजी स्कूल में छठी कक्षा की छात्रा है. 21 अक्टूबर की शाम को पीड़ित की छोटी बेटी डॉक्टर के यहां दवा लेने गई थी. आरोप है कि एक पड़ोसी महिला उसे किसी काम के बहाने अपने घर ले गई, जहां उसे कुछ पीने को पेय पदार्थ दिया गया. पेय पदार्थ पीते ही जब लड़की बेहोश हो गई तब महिला ने अपने घर का गेट भीतर से बंद कर लिया.

इसके बाद घर पर मौजूद एक बालिग और एक नाबालिग में से नाबालिग ने लड़की से दुष्कर्म किया. कुछ देर बाद जब लड़की होश में आई तो अपने कपड़े अस्त-व्यस्त देख रोने लगी, इसके बाद आरोपी महिला उसे इस घटना का ज्रिक किसी से नहीं करने की धमकी देते हुए घर के बाहर छोड़ दिया.

हालांकि जैसे ही लड़की अपने घर पहुंची और उसके माता-पिता को घटना की जानकारी हुई, उन्होंने इस बारे में पुलिस को बताया. पीड़ित बच्ची के पिता ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी महिला, उसके कथित सहयोगी तथा एक नाबालिग को धर दबोचा लेकिन बाद में नाबालिग को छोड़कर अन्य दोनों को छोड़ दिया.

किशोरी के पिता ने बताया कि आरोपी महिला गंदी प्रवृत्ति की है और वह किशोर-किशोरियों को झांसा देकर घर बुलाने के बाद उनसे देह-व्यापार कर रुपए वसूलती है. यह जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस उपायुक्त व्रिकमजीत सिंह का पक्ष जानने के लिए उन्हें कई बार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा.

राजीव रंजन
एसएनबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment