दिल्ली में दिवाली की रात 293 लोगों ने लगाया मदद गुहार

Last Updated 24 Oct 2014 11:31:51 AM IST

दिवाली की रात दिल्ली में 293 लोगों ने दमकल विभाग को फोन कर मदद के लिए बुलाया. इनमें से 55 घटना आतिशबाजियों से जु़डी हुई थीं.


दमकल विभाग

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) को गुरुवार को दिवाली की रात 293 लोगों ने मदद के लिए बुलाया. यह आंक़डा पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा है. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि यह पिछले पांच साल में सबसे बड़ा आंक़डा है.

23 अक्टूबर को दिवाली की शाम से 24 अक्टूबर सुबह सात बजे तक शहर भर से हमें 293 बार फोन किया गया. उन्होंने बताया कि इनमें से 55 घटना आतिशबाजियों से जु़डी हुई थीं. लेकिन अन्य अधिकांश मामलों में आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया.

अधिकारी ने बताया कि 23 अक्टूबर की मध्यरात्रि के बाद आंक़डे में ज्यादा वृद्धि नहीं हुई और सिर्फ 73 लोगों ने ही शुक्रवार सुबह तक ही संपर्क किया.

सबसे अधिक बार फोन रात नौ बजे से 10 बजे के बीच किए गए. हालांकि, शहर में आग लगने की कोई ब़डी घटना सामने नहीं आई, लेकिन दक्षिण दिल्ली में एक दुकान में लगी आग को बुझाने के दौरान डीएफएस के दो अधिकारी घायल हो गए.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आग लगने की किसी भी घटना से कोई ब़डा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन हमारे दो अधिकारी ओखला में गैस सिलिंडर फटने से दुकान में लगी आग को बुझाने के दौरान घायल हो गए.

अधिकारी ने बताया कि दमकल कर्मचारियों को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment