दिल्ली में भी 'मोदी मैजिक' से नैया पार लगाएगी भाजपा

Last Updated 22 Oct 2014 06:17:11 AM IST

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तर्ज पर दिल्ली के चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही भाजपा का चेहरा होंगे.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करेगी. जानकारों की मानें तो पार्टी शीर्ष नेतृत्व में इस बात को लेकर चर्चा काफी तेज हो गई है और प्रदेश के नेताओं ने इस लाइन पर काम भी शुरू कर दिया है. इसकी ताजा मिसाल यह है कि प्रदेश भाजपा ने दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को हवा देने की तैयारी की है.

राजधानी में भाजपा जोड़-तोड़ की सरकार नहीं बनाएगी और दोबारा चुनाव में जाएगी. यह तो हरियाणा व महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ ही तय हो गया था, लेकिन अब यह भी साफ होने लगा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी मुख्यमंत्री पद का चेहरा देने के मूड में नहीं है. पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे करके ही चुनाव में उतरेगी.

सूत्रों की माने तो अब दिल्ली में कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है. भाजपा नेता पूरी तरह चुनाव के मूड में दिखने लगे हैं. पार्टी के प्रदेश के नेताओं ने तय किया है कि दिवाली के मौके पर वह प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान का जमकर प्रचार करेंगे. दिवाली के अगले दिन पार्टी के सभी नेता झाडू लेकर सड़क पर उतरेंगे और राजधानी को साफ करेंगे.

महाराष्ट्र व हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद से पार्टी कार्यकर्ता पूरे तरह उत्साह में हैं और उन्हें भरोसा है कि दिल्ली में भी नरेंद्र मोदी ही नैय्या पार लगाएंगे. इसके पीछे पार्टी नेताओं का एक तर्क यह है कि दिल्ली के आम चुनाव में पार्टी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने का परिणाम देख चुकी है और अब वह दोबारा डॉ. हर्षवर्धन को नहीं आजमाना चाहती है.

इसके साथ ही फिलहाल पार्टी के पास कोई चर्चित चेहरा भी नहीं है. जिसके भरोसे विधानसभा चुनाव में उतरा जाएगा. दरअसल बीते विधानसभा चुनाव में पार्टी ने डॉ. हर्षवर्धन को मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित किया था. पार्टी के अलावा दिल्ली की राजनीति में दखल रखने वालों का भी मानना है कि मतदाताओं पर अभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू कायम है. ऐसे में विधानसभा चुनाव में भाजपा को इसका लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है.

राजेश तिवारी
एसएनबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment