दिवाली के दिन रात आठ बजे मिलेगी आखिरी मेट्रो ट्रेन

Last Updated 21 Oct 2014 06:40:13 PM IST

दिवाली के त्यौहार पर 23 अक्टूबर को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी लाइनों के स्टेशनों पर दिल्ली मेट्रो की आखिरी ट्रेन रात आठ बजे तक चलेगी.


दिवाली पर शाम 8 बजे तक मेट्रो सेवा (फाइल फोटो)

दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘दीवाली के उत्सव को देखते हुए 23 अक्तूबर को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन-दिलशाद गार्डन, रिठाला, जहांगीरपुरी, हुडा सिटी सेंटर, नोएडा सिटी सेंटर, मुंडका, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस, बदरपुर और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन समेत सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों पर अंतिम ट्रेन रात आठ बजे चलेगी’’.
   
बाकी पूरे दिन मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चलेंगी. एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो सुबह चार बजकर 45 मिनट से जबकि बाकी सभी लाइनों पर सुबह छह बजे से चलनी शुरू हो जाएंगी.

आम तौर पर मेट्रो की सेवा सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक चलती है.
   
दिल्ली मेट्रो के एक प्रवक्ता ने बताया कि 25 अक्टूबर को भैया दूज के मौके पर यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है जिसे देखते हुए हर लाइन पर दो अतिरिक्त मेट्रो ट्रेन परिचालन के लिए तैयार रखे जाएंगे.
   
उन्होंने कहा कि डीएमआरसी 25 अक्टूबर को व्यस्त मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की मदद और मार्गदर्शन के लिए अधिक ग्राहक सुविधा एजेंट तैनात करेगी और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त टिकट काउंटर का भी संचालन करेगी.
   
भैया दूज के दिन सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेन सेवा सामान्य रूप से सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सुबह चार बजकर 45 मिनट से रात साढ़े 11 बजे तक उपलब्ध होगी.      



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment