KBC के नाम पर ठगी का भांडाफोड़, पाकिस्तान भेजी जा रही थी मोटी रकम

Last Updated 21 Oct 2014 02:20:17 PM IST

बहुचर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी करने वाले आठ बदमाशों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है.


पाक से चल रही थी KBC के नाम पर ठगी (फाइल फोटो)

ठगी की रकम हवाला के जरिए पाकिस्तान भेजी जा रही थी. ये बदमाश लोगों को लाखों रुपये की लॉटरी निकलने का झांसा देते थे और फिर उन्हें भारत में बैंक अकाउंट बताकर कहा जाता था कि प्रोसेसिंग खर्च के लिए इतनी रकम इस खाते में जमा करा दें.
 
रकम जमा होते ही इस रैकेट के भारतीय एजेंट वह रकम निकालकर कुछ दिनों के बाद बैंक अकाउंट बंद कर देते और सारा पैसा हवाला से पाकिस्तान भेजा जा रहा था.

स्पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन के मुताबिक, पकड़े गए ठगों के नाम उमर अली (गोपाल गंज, बिहार), अहमद हुसैन (गोरखपुर, उत्तर प्रदेश), राकेश राउत (धनबाद, झारखंड), विकास कुमार साह (कटिहार, बिहार), सरोज कांता सुतर (ओडिशा), महेंद्र कुमार सिंघल (शक्ति नगर एक्सटेंशन, दिल्ली), नरेश बंसल (केशवपुरम, दिल्ली) और रवि कुमार गुप्ता उर्फ रवि खंडेलवाल (आनंद पर्वत, दिल्ली) हैं.

इन सभी आरोपियों से चार लाख रुपये, 10 बैंकों के 134 एटीएम कार्ड और 300 बैंक स्लिप बरामद की गई है.

स्पेशल सेल को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने सूचना दी थी कि पाकिस्तान और सऊदी अरब में जड़े जमाए बैठे गिरोह के सदस्य भारत में लोगों को फोन कर केबीसी के नाम पर ठग रहे हैं.

डीसीपी ने मदद के लिए नंबर जारी करते हुए कहा है कि अगर कोई नागरिक इस तरीके से ठगी का शिकार बना हो तो वह 24646142, 8750871525 पर संपर्क कर सकता है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment