DDA Housing Scheme 2014: डीडीए कर सकता है ड्रा की वेबकास्टिंग

Last Updated 19 Oct 2014 01:38:50 PM IST

डीडीए हाऊसिंग योजना-2014 के ड्रा को प्राधिकरण वेबकास्ट कर सकता है. ड्रा के पूरे कार्यक्रम को लोग ऑनलाइन भी देख सकते हैं.


डीडीए हाऊसिंग योजना-2014

अगले महीने होने जा रहे डीडीए हाऊसिंग योजना-2014 के बहुप्रतीक्षित ड्रा को लोग ऑनलाइन भी देख सकते हैं क्योंकि आवास प्राधिकरण इस पूरे कार्यक्रम का वेबकास्ट करने की व्यावहारिकता का अध्ययन कर रहा है.
     
इस नयी योजना के तहत मकानों का ड्रा निकलने की अंतरिम तारीख पांच नंवबर है. योजना के तहत सात लाख रुपए से लेकर 1-2 करोड़ रुपए तक की विभिन्न श्रेणियों के 25 हजार फ्लैट हैं. उसकी अंतिम तारीख 15 अक्तूबर थी और उस तारीख तक 8.5 लाख आवेदन मिले.
     
डीडीए के निदेशक (सिस्टम) वी एस तोमर ने कहा कि हम पूरी प्रक्रिया का वेबकास्ट कर सकते हैं या नहीं, यह देखने के लिए हमने पहले ही व्यावहारिकता अध्ययन शुरू कर दिया है. हमारी इस सिलसिले में वेब कंपनियों से पहले से ही बाचतीत चल रही है.
     
उन्होंने बताया कि इस संबंध में देश विदेश में रह रहे लोगों से सुझाव मिलने के बाद हाल की एक बैठक में डीडीए उपाध्यक्ष ने इस आशय का फैसला किया है.
     
उन्होंने कहा कि यदि यह प्रस्ताव सस्ता जान पड़ा तो डीडीए उसे लागू करेगा. वर्तमान में प्रौद्योगिकी संबंधी बाधा यह है कि यदि 5000 तक ऑनलाइन दर्शक मिलें तो वेबकास्ट सिस्टम काम करता है लेकिन उसके कैश हो जाने का डर भी रहता है. अतएव हमें उस पहलू पर भी गौर करने की जरूरत है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment