उत्तरी दिल्ली में भी बढ़ेंगे पार्किंग रेट

Last Updated 17 Oct 2014 06:09:46 AM IST

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के बाद अब उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने भी पार्किंग दरों में बढ़ोतरी का खाका तैयार किया है.


उत्तरी दिल्ली में भी बढ़ेंगे पार्किंग रेट

शुक्रवार को स्थायी समिति की बैठक में नई पार्किंग नीति को लेकर प्रस्ताव पेश किया जाएगा. प्रस्ताव पास होने के बाद इसे सदन में पेश किया जाएगा.

सदन की बैठक में मंजूरी मिलने के बाद उत्तरी दिल्ली निगम परिक्षेत्र में भी पार्किंग दरें बढ़ जाएंगी.  उत्तरी दिल्ली निगम ने पार्किंग दरों में वृद्धि का प्रस्ताव तैयार कर लिया है.

शुक्रवार को स्थायी समिति की बैठक में इसे पेश किया जाएगा. बहरहाल उत्तरी दिल्ली नगर निगम परिक्षेत्र में पार्किंग की दशा बेहद खराब है. करोलबाग, राजेन्द्र नगर, पहाड़गंज, सदर बाजार, चांदनी चौक जैसे प्रमुख इलाके में गाड़ी पार्किंग करना मुश्किल काम हैं. साथ ही पार्किंग माफियाओं का बोलबाला है.

कई ठेकेदार कोर्ट में मामले को ले जाकर निगम को उलझाए हैं ऐसे में मजबूर होकर उत्तरी दिल्ली निगम को कई पार्किंग साइटों को फ्री घोषित करना पड़ा है.

फिलहाल उत्तरी दिल्ली निगम के पास करीब 90 पार्किंग साइटें हैं. इनमें से टेंडर प्रक्रिया न होने के कारण निगम ने 24 पार्किंग साइटों को फ्री घोषित किया है.

पार्किंग से पिछले साल उत्तरी दिल्ली निगम को 9 करोड़ रुपए राजस्व की प्राप्ति हुई. इस वर्ष 12 करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment