आधी रात को छापा: दिल्ली पुलिस ने भारती के खिलाफ दायर किया आरोपपत्र

Last Updated 01 Oct 2014 03:05:36 PM IST

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को एक अदालत में कहा कि आधी रात को एक मकान पर कथित छापे से जुड़े मामले में शहर के पूर्व कानून मंत्री एवं आप के नेता सोमनाथ भारती के खिलाफ छेड़खानी और अन्य अपराधों को लेकर उसने आरोपपत्र दायर किया है.


सोमनाथ भारती के खिलाफ दायर आरोपपत्र (फाइल फोटो)

इस मकान में कुछ अफ्रीकी महिलाएं रहती थीं.
     
जांच अधिकारी विजय चंदेल ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट चेतना सिंह की अदालत में कहा कि अदालत के पिछले निर्देश के मुताबिक 29 सितंबर को आरोपपत्र दाखिल किया गया.
     
आरोपपत्र पर संक्षिप्त नजर डालने के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने जांच अधिकारी को मामले के उपयुक्त अदालत में स्थानांतरण के लिए बुधवार दो बजे मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होने को कहा.
     
मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘‘मामले के जांच अधिकारी को आज दो बजे सीएमएम की अदालत में पेश होने का निर्देश है ताकि मामला उपयुक्त अदालत में स्थानांतरित किया जाए’’.
     
चंदेल ने कहा कि आरोपत्र भादसं की 16 धाराओं के तहत भारती समेत 18 आरोपियों के खिलाफ दायर किया गया है जिनकी पहचान कर ली गई है. 
     
दस सितंबर को पिछली सुनवाई के दिन अदालत ने दिल्ली पुलिस को बिना किसी कोताही के एक अक्टूबर को अंतिम स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा था.
     
यूगांडा की एक महिला अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग करते हुए 18 जनवरी को अदालत पहुंची थी जिसके बाद अदालत के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गई.
     
अदालत के सूत्रों ने बताया कि मजिस्ट्रेट के सामने पांच विदेशी महिलाओं ने बयान दर्ज कराया कि मालवीय नगर के विधायक भारती अपने समर्थकों के साथ 15-16 जनवरी की दरम्यानी रात को उनके मकान में घुस आए थे. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment