'Aap' के तीन MLA गए गोवा, दिल्ली का सियासी पारा गर्माया, BJP को तीन MLA की है दरकार

Last Updated 22 Sep 2014 10:42:47 AM IST

दिल्ली में भाजपा की अगुआई में सरकार बनाने की कोशिशों के बीच Aap के तीन विधायकों के गोवा जाने से सूबे में सियासी पारा गर्मा गया है.


आप विधायक धर्मेद्र कोली और प्रकाश (फाइल फोटो)

सीमापुरी से आप विधायक धर्मेद्र कोली, देवली के प्रकाश तथा अंबेडकर नगर के विधायक अशोक चौहान रविवार को गोवा रवाना हुए.

इसके चलते दिल्ली की राजनीति फिर गरमा गई. कहा जा रहा है कि ये तीनों विधायक दिल्ली में भाजपा के पक्ष में जा सकते हैं. दिल्ली में भाजपा को तीन ही विधायकों की दरकार है, इसके चलते दिल्ली से बाहर जाने पर राजनीतिक गलियारों में माहौल गर्म हो गया है.

ये तीन विधायक रविवार दोपहर गोवा रवाना हुए थे. नई सरकार के गठन के लिए भाजपा को तीन ही विधायकों की दरकार है, लिहाजा इन विधायकों के एक साथ दिल्ली से बाहर जाने पर राजनीतिक हलकों में चर्चाएं गर्म हो गई.

पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने भी स्वीकार किया कि कुछ विधायक घूमने-फिरने दिल्ली से बाहर गए हैं. हालांकि, उन्होंने इस बात पर एतराज जताया कि उनकी यात्रा को नई सरकार के गठन से जोड़कर देखा जा रहा है.

सिसोदिया के एतराज के बावजूद सियासी गलियारों में यह कयास लगाए जाने लगे कि भाजपा के हाथ शायद सत्ता की चाबी लग गई है. इस हंगामे के बीच पार्टी के तीनों विधायक देर शाम दिल्ली लौट आए.

भाजपा के तीन विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद विधानसभा से इस्तीफा दे देने के कारण सदस्यों की कुल संख्या 67 रह गई है. ऐसे में यदि भाजपा 34 विधायकों का समर्थन जुटा ले तो उसकी सरकार सदन में आसानी से अपना बहुमत साबित कर सकती है.

अकाली दल के साथ मिलकर उसके कुल 29 विधायक हैं. उसे निर्दलीय रामवीर शौकीन व असंबद्ध सदस्य विनोद कुमार बिन्नी का समर्थन भी हासिल है.

बीजेपी को पितृपक्ष में सरकार बनाने पर परहेज था. उसे लगता था कि पितृपक्ष में सरकार बनाना शुभ नहीं रहेगा.

गौरतलब है कि राजधानी में सरकार बनाने की कवायद काफी दिनों से भाजपा की तरफ से जारी है. अब कहीं न कहीं माना जा रहा है कि भाजपा दिल्ली में सरकार बना लेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment