दूसरे संप्रदाय के लड़के पर धोखे से विवाह करने का आरोप

Last Updated 19 Sep 2014 05:07:02 AM IST

पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में दूसरे धर्म के युवक द्वारा हिंदू धर्म की लड़की से धोखा कर शादी करने का मामला प्रकाश में आया है.


दूसरे संप्रदाय के लड़के पर धोखे से विवाह करने का आरोप

लड़की ने आरोप लगाया है कि युवक ने पहले खुद को हिंदू बताकर उसे अपपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर उससे शादी कर ली.

पुलिस के मुताबिक लड़की अदालत में पहले ही बयान दे चुकी है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की थी जिस कारण कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सकता. इस मामले को लेकर न्यू उस्मानपुर इलाके में लव-जेहाद को लेकर माहौल गर्म बना रहा.युवती के परिजनों द्वारा पुलिस आयुक्त, गृहमंत्री, महिला आयोग सहित कई विभागों को लिखित शिकायत दी गई है.

बुधवार को इस मामले को लेकर उस्मानपुर इलाके में माहौल गर्माया रहा. कुछ हिंदू संगठनों द्वारा इसे लव-जेहाद का मामला बताया गया और पुलिस से कार्रवाई की मांग की गई. पुलिस के मुताबिक लड़की पहले ही अदालत में बयान दे चुकी है कि उसने लड़के से अपनी मर्जी से शादी की थी. इसलिए कानूनी तौर पर कोई मामला नहीं बनता.

वहीं लाड़की के परिजनों का आरोप है कि लड़के के घरवालों ने लड़की को धमकी देकर डराया है जिस कारण लड़की ने अदालत में सच्चाई नहीं बताई. उनका आरोप है कि स्कूल जाते समय अक्सर लड़का लड़की को परेशान करता था.

चार अप्रैल को लड़की जब स्कूल जाने के लिए बाहर निकली तो मेंहदी (19) ने अपने दोस्तों के साथ उसे अगवा कर लिया. जिसके बाद उसे लेकर बुलंदशहर के साथनी गांव ले गए. एक स्थानीय मस्जिद में लड़की से निकाह के लिए पहुंचा लेकिन वहां मौलवी ने लड़की को हिंदू जानकर निकाह करवाने से मना कर दिया. परिजनों का आरोप है कि उसके बाद आरोपी युवक ने घर के पास ही उससे जबरन निकाह रचाया.

लड़की का आरोप है कि इसका विरोध करने पर उसे मस्जिद की छत से धक्का दे दिया गया, जिससे उसके  पैर जख्मी हो गए. परिजनों का आरोप है कि निकाह के लिए लड़की को यातनाएं भी दी गई. इस कारण लड़की मौका पाकर युवक के चंगुल से छूटकर दिल्ली अपने परिजनों पास आ गई. लड़की की आपबीती सुनने के बाद परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की को कब्जे में ले लिया और उससे पूछताछ की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment