लड़कियों को प्यार में फंसा कोठे पर बेचते थे, पकड़े गए

Last Updated 19 Sep 2014 04:59:03 AM IST

हौजकाजी थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाने के बाद उन्हें जीबी रोड के कोठे पर बेच देता था.


मानव तस्करी में लिप्त गिरोह के चार सदस्यों को मध्य जिला दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस गिरोह में दो महिलाएं भी शामिल हैं.

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों की पहचान रंजू, किरण, अफजल अली तथा रबी-उल-इस्लाम के तौर पर की गई. 

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार के अनुसार 27 अगस्त को हौजकाजी स्थित तमन्ना रेस्टोरेंट में एक लड़की ने खुदकुशी कर ली. इस लड़की की पहचान पश्चिम बंगाल के कूच बिहार की रहने वाली रिंकू शाह (17) के रूप में की गई थी. यह लड़की बंगाल का रहने वाला कासिम उर्फ राजा नाम के लड़के के साथ इस रेस्टारेंट में 25 अगस्त को आकर टिकी थी.

कासिम ने रेस्टोरेंट में अपना फर्जी पहचान पत्र जमा कराया था. एसीपी सुकांत वल्लभ तथा एसएचओ जनरैल सिंह की टीम ने रेस्टारेंट में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज तथा अन्य गहन जांच में यह पता किया कि आरोपी युवक पहले भी तीन बार इस रेस्टोरेंट में अलग-अलग नाम से तीन अलग अलग लड़कियों के साथ रुक चुका है.

इस जानकारी के बाद जब आरोपी युवक के मोबाइल कॉल डिटेल्स की जांच की गई तब यह पता चला कि आरोपी युवक जीबी रोड की रहने वाली हिमा नामक एक महिला के संपर्क में है. पुलिस ने हिमा को जब पूछताछ के लिए बुलाया और उसके खुलासे के आधार चार आरोपियों को भिन्न-भिन्न इलाकों से धर दबोचा गया.

75 हजार में हुआ था रिंकू का सौदा : दिल्ली पुलिस ने हिमा से हुई गहन पूछताछ के बाद यह खुलासा किया कि रिंकू शाह का सौदा कासिम ने रंजू नामक महिला से 75 हजार रुपए में तय किया गया था. कासिम उसे प्यार की जाल में फंसाकर दिल्ली लाया और उसका सौदा होने ही वाला था कि रिंकू को कासिम के मंसूबों के बारे में जानकारी हो गई और उसने खुद को बेचे जाने से पहले खुदकुशी कर ली.

पुलिस के अनुसार हिमा के इस खुलासे के बाद पुलिस टीम सीतापुरी पहुंची और आरोपी रंजू को धर दबोचा. पुलिस ने दावा किया कि रंजू के कब्जे से झारखंड की 17 वर्षीया लड़की को मुक्त कराया गया, जो रिंकू शाह की तरह कोठे पर बेचने के लिए झारखंड से दिल्ली लाई गई थी.

रंजू ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह कोकराझार असम के रहने वाले अफजल अली और राबिल-उल-इस्लाम के साथ मानव तस्करी करती है और फिर पुलिस ने टीम ने आरोपी युवकों को असम तथा किरण को नोएडा से धर दबोचा.
 पुलिस का कहना है कि रंजू तथा किरण देह व्यापार तथा मानव तस्करी के गोरखधंधे से जुड़ी है वहीं पकड़े गए अन्य दोनों युवक मूल तौर पर असम के रहने वाले हैं.

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि झारखंड, असम, पश्चिम बंगाल तथा उड़ीसा आदि राज्यों से वे लड़कियों को शादी का झांसा देकर दिल्ली लाने के बाद मोटी रकम प्राप्त कर कोठे पर बेच देते थे. लड़कियों को प्यार में फंसाने के लिए आरोपियों को लगभग तीस हजार रुपए मिलते थे और इस गिरोह का सरगना राजा उर्फ कासिम नामक व्यक्ति है, जिसका अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment