दिल्ली जलबोर्ड ने शुरू किया कॉल सेन्टर

Last Updated 16 Sep 2014 06:06:23 AM IST

दिल्ली जल बोर्ड ने अपनी कार्यक्षमता व कार्य निष्पादन को बढ़ाने तथा जनता की शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए एक केन्द्रीय कॉल सेंटर आरंभ किया है.


दिल्ली जलबोर्ड ने चौबीसों घंटे का कॉल सेन्टर शुरू किया

इस कॉल सेंटर को स्थापित करने का कार्य आईसीएसआईएल दिल्ली सरकार के एक उपक्रम को दिया गया है. इस कॉल सेंटर में उपभोक्ता कॉल करपानी और सीवर संबंधी शिकायतें  24 घंटे और 7  दिन दर्ज करा सकते हैं.

अब उपभोक्ता कॉल सेंटर में टोल फ्री नंबर 1916 पर भी संपर्क कर सकते हैं और कॉल सेंटर प्रतिनिधि के पास अपनी शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं.

सभी शिकायतें बोर्ड की सीसीआर प्रणाली में आवश्यक कार्रवाई के लिए स्वत: चली जाएगी.  बोर्ड द्वारा  अंग्रेजी और हिन्दी दोनों भाषाओं में शिकायत दर्ज कराने की  सुविधा दी गई है.

कॉल सेंटर में दर्ज करायी गयी सभी शिकायतें दिल्ली जल बोर्ड के संबंधित अधिकारियों को भेज दी जायेंगी, जिनके लिए इन शिकायतों का एक निर्धारित समय में समाधान उपलब्ध कराना आवश्यक होगा. इसके समाधान के लिए समय सीमा तय की गई है.

उपभोक्ताओं को एक शिकायत दर्ज होने के दौरान विशिष्ट रेफरेंस नंबर दिया जाएगा जो कि भविष्य के संदर्भ के लिए अनिवार्य होगा. एक बार शिकायत के दर्ज होने पर उसकी पुष्टि एसएमएस, ई-मेल और फोन कॉलर के माध्यम से उपभोक्ता को दी जाएगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment