अब मदर डेयरी का दूध स्मार्ट कार्ड से खरीदें

Last Updated 28 Aug 2014 05:30:28 AM IST

दिल्ली एनसीआर के उपभोक्ता अब मदर डेयरी से स्मार्टकार्ड के माध्यम से दूध खरीद सकेंगे.


नई दिल्ली: मदर डेयरी के एमडी एस. नागराजन (बायें) तथा एसबीआई के डीएमडी एसके मिश्र बुधवार को मदर डेयरी स्मार्ट कार्ड जारी करते हुए.

इसके लिए मदर डेयरी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) से हाथ मिलाया है.

‘एसबीआई-स्मार्टचेंज कार्ड’ नामक इस कार्ड को यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में मदर डेयरी और एसबीआई के अफसरों ने संयुक्त रूप से जारी किया. इस कार्ड के लिए उपभोक्ताओं को 25 रुपए शुल्क चुकाना होगा.

इसे कम से कम सौ रुपए और अधिकतम एक हजार रुपए में चार्ज करवाया जा सकता है. शुरुआती चरण में यह कार्ड दिल्ली समेत एनसीआर के 150 बूथों पर काम करेगा. आने वाले दिनों में इसका विस्तार सभी बूथों तक किया जाएगा.

एसबीआई-स्मार्टचेंज कार्ड को जारी करते हुए मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजीटेबल प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एस. नागराजन ने कहा कि चेंज की समस्या की वजह से उपभोक्ताओं को दूध खरीदने में परेशानी होती थी.

एसबीआई के साथ मिल कर स्मार्ट कार्ड लांच किया है. उन्होंने बताया कि अभी तो इस कार्ड से उपभोक्ता सिर्फ दूध खरीद सकते हैं, लेकिन आने वाले दिनों में इस कार्ड से मदर डेयरी और सफल के स्टाल पर बिकने वाले उत्पाद खरीदे जा सकेंगे.

एसबीआई के उप प्रबंध निदेशक (कॉरपोरेट) एसके मिश्रा ने कहा कि इस कार्ड को उपभोक्ता मदर डेयरी के बूथों पर ही टॉप अप करवा सकेंगे. इसके लिए उन्हें किसी बैंक में जाने की जरूरत नहीं है.

मिश्रा से जब यह सवाल किया गया कि क्या वह मेट्रो कार्ड की तरह इस कार्ड पर भी उपभोक्ताओं को दस फीसद का डिस्काउंट मिलेगा. इस पर उन्होंने कहा कि अभी तो ऐसी कोई योजना नहीं है.

उन्होंने कहा कि इस कार्ड को अधिकतम एक हजार रुपए तक ही टॉपऑप की सीमा इसलिए रखी गई है ताकि कार्ड के गुम होने पर उपभोक्ता को ज्यादा नुकसान न हो. सनद रहे कि कार्ड गुम होने पर उपभोक्ताओं को एक पैसा भी वापस नहीं मिलेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment